News Nation Logo
Banner

वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के मेकर्स को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर रोक

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अभिनेता निर्माता फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 29 Jan 2021, 02:39:38 PM
mirzapur

वेब सीरीज मिर्जापुर के मेकर्स की गिरफ्तारी पर रोक (Photo Credit: फोटो- @primevideoin Instagram)

नई दिल्ली:

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur) के मेकर्स के लिए एक राहत की खबर आई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अभिनेता निर्माता फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एफआईआर कर्ता और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. ये अर्जी एफआईआर रद्द करने की मांग को लेकर दाखिल की गई थी. आज कोर्ट में जस्टिस एम के गुप्ता और जस्टिस वीरेंद्र कुमार की डिवीजन बेंच ने दोनों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें: न्यायपालिका पर तंज कसने वाले कुणाल कामरा नहीं मांगेगे माफी, सुनवाई टली

बता दें कि 17 जनवरी को मिर्जापुर कोतवाली देहात में वेब सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur) के मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी. वेब सीरीज में मिर्जापुर की छवि धूमिल करने और आपराधिक छवि पेश करने का आरोप लगा था, जिसमें धारा 295(A) 505 आईपीसी 67 (A) आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हुई थी.

यह भी पढ़ें: शरमन जोशी के पिता का निधन, परेश रावल ने दी श्रद्धांजलि

वेब सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur web series) के अलावा अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज तांडव (Tandav) पर भी काफी विवाद जारी है. तांडव (Tandav) पर भी देश के कई शहरों में एफआईआर दर्ज हुई है. वेब सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur) का पहला सीजन साल 2018 में रिलीज हुआ था. वहीं इसका दूसरा सीजन साल 2020 के अक्टूबर महीने में रिलीज हुआ था. अमेजन की यह सीरीज भी रिलीज के बाद से ही विवादों में थी. सीरीज के खिलाफ सोशल मीडिया पर बायकॉट की मांग भी उठी थी

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Jan 2021, 02:39:38 PM

For all the Latest Entertainment News, Web Series News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.