logo-image

Dilip Joshi Weight Loss: तारक मेहता के 'जेठालाल' ने एक महीने में घटाया था 16 किलो वजन

तारक मेहता शो के 'जेठालाल' (Jethalal) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं.

Updated on: 17 May 2023, 09:51 AM

नई दिल्ली:

Dilip Joshi Weight Loss: तारक मेहता शो के 'जेठालाल' (Jethalal) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. शो में ये रोल टीवी एक्टर दिलीप जोशी (Dilip Joshi) प्ले कर रहे हैं. दिलीज जोशी ने इस किरदार से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के खास नाम कमाया है. दर्शक आज उन्हें 'जेठालाल' के रूप में ही जानते हैं. हालांकि, असित मोदी (Asit Kumarr Modi) के शो 'तारक मेहता' से पहले दिलीप जोशी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं. एक्टर ने हाल में एक सोशल मीडिया पोस्ट से सुर्खियां बटोर ली हैं. यहां जेठालाल ने बताया कि कैसे उन्होंने एक रोल के लिए सिर्फ एक महीने में 16 किलो वजन घटाया था. 

मरीन ड्राइव पर जॉगिंग करके घटाया वजन
एक डिजिटल पोर्टल से बात करते हुए, दिलीप जोशी ने अपने करियर के उस दौर को याद किया जब उन्हें एक रोल निभाने के लिए अपना वजन कम करना पड़ा था. उन्होंने कहा, “मैंने एक बार एक फिल्म की थी- 'हुं हूंशी हूंशीलाल..' यह एक पॉलिटिकल सैटायर फिल्म थी. फिल्म के लिए मुझे वजन कम करना पड़ा. मैं मुंबई में मरीन ड्राइव पर स्विमिंग क्लब का मेंबर हूं. तब मैं ऑफिस से आता था और अपना स्कूटर पार्क करके...कपड़े बदलकर 45 मिनट के लिए पूरे मैरिव ड्राइव स्ट्रेच पर जॉगिंग करता. डेढ़ महीने में मैंने करीब 16 किलो वजन कम किया. मुझे हल्की बूंदाबांदी में टहलना और सनसेट देखना अच्छा लगता था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)

सोशल मीडिया से दूर रहते हैं 'जेठालाल'
इसके अलावा दिलीप जोशी ने यह भी बताया कि वह सोशल मीडिया से दूर क्यों रहते हैं. उन्होंने कहा, "यह बहुत समय लेने वाला है. यह एक अच्छा मंच है लेकिन मुझे समय नहीं मिलता लोग प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल भी करते हैं. कई बार मेरे शो छोड़ने की अफवाहें भी उड़ती हैं. ये प्लैटफॉर्म इंसान की सारी एनर्जी खपा देते हैं." 

तारक मेहता शो के लिए पहले दिलीप जोशी को चंपकलाल का रोल ऑफर किया गया था. उन्होंने बताया कि, शो प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी ने उन्हें चंपकलाल या जेठालाल दोनों में से कोई एक रोल निभाने का विकल्प दिया था. उन्होंने कहा, "मैंने कॉमिक पढ़ी थी और मुझे लगा कि मैं चंपकलाल के रूप में मेल नहीं खाऊंगा और इसलिए मैंने जेठालाल का किरदार निभाया."