logo-image

Alka Gupta Birthday: सांवले रंग की वजह से रिजेक्ट हुई थीं उल्का गुप्ता, फिर कैसे TV पर हिट हुईं 'बन्नी चाउ'

'बन्नी चाउ होम डिलिवरी' शो की एक्ट्रेस उल्का गुप्ता आज 12 अप्रैल को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.

Updated on: 12 Apr 2023, 01:43 PM

नई दिल्ली:

Ulka Gupta Birthday: 'बन्नी चाउ होम डिलिवरी' शो की एक्ट्रेस उल्का गुप्ता आज 12 अप्रैल को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. छोटे पर्दे की सांवली-सलोनी एक्ट्रेस उल्का ने कम समय में बेहतरीन करियर बनाया है. अपनी दमदार एक्टिंग के चलते वो टीवी की शानदार एक्ट्रेसेस में शामिल हैं. हालांकि, एक समय वो भी था जब उल्का गुप्ता को अपने डार्क स्किन कलर की वजह से रिजेक्शन झेलने पड़े थे. सांवले रंग की वजह से उल्का गुप्ता को कई शोज से निकाल दिया गया था. आप भी अपनी चहेती 'बन्नी चाउ' की करियर जर्नी जानकर दंग रह जाएंगे. 

डार्क कलर के चलते हुईं रिजेक्ट
12 अप्रैल 1997 को मुंबई में जन्मी उल्का गुप्ता असल में बिहार के सहरसा की रहने वाली हैं. उन्होंने कम उम्र में ही एक्टर बनने की ठान ली थीं. हालांकि, अपने डार्क स्किन कलर की वजह से एक्ट्रेस को निराश रहती थीं और रिजेक्शन ने उनका कॉन्फिडेंस और भी खत्म कर दिया था. उल्का बताती हैं कि, जब वो अपने पापा के काफी करीब हैं और उन्हें ही अपना रोल मॉडल भी मानती हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ulka (@ulkagupta)

10 साल की उम्र से शुरू की एक्टिंग
करियर शुरू करने से पहले उल्का अपने पिता से पूछती थीं क्या डार्क स्किन की वजह से वो कभी एक्टर नहीं बन पाएंगी. तो उनके पिता बेटी की हौसलाअफजाई करते थे. इस तरह धीरे-धीरे उल्का ने ऑडिशन देने शुरू किए और साल 2007 में टीवी सीरियल 'रेशन दानख' (Resham Danakh) से डेब्यू किया, तब उल्का मात्र 10 साल की थीं. उल्का अपने सांवले रंग को लेकर पहले काफी निराश रहती थीं लेकिन फिर उन्हें इसका फायदा मिलने लगा और इसी वजह से उन्हें 'सलोनी की बेटी' नाम का एक सीरियल भी मिला था जिसने उन्हें अच्छी पहचान दी. 

हालांकि, उल्का को 'झांसी की रानी' शो से जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली थी. इस सीरियल में उल्का ने अपने दमदार अभिनय से सबके होश उड़ा दिए थे. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ulka (@ulkagupta)

पिता थियेटर आर्टिस्ट तो बहन भी है एक्ट्रेस
उल्का एक फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं उनके पिता गगन गुप्ता थियेटर आर्टिस्ट रहे हैं. जबकि उनकी बहन गोया गुप्ता एक्ट्रेस हैं. गोया ने साल 2012 में सीरियल 'लाखों में एक' में काम किया है. उल्की की एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने मुंबई के रूस्तमजी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ulka (@ulkagupta)

अपने दम पर बनाया शानदार करियर
एक इंटरव्यू में उल्का गुप्ता ने बताया था कि, उनके पिता के पास इतने पैसे नहीं थे कि वे उल्का का एडमिशन किसी अच्छे एक्टिंग इंस्टिट्यूट में करा सके. ऐसे में एक्ट्रेस ने खुद ही एक्टिंग की बारिकियों को सीखा और चाइल्ड एक्टर के तौर पर इंडस्ट्री में आ गई थीं. फर्स्ट ब्रेक के बाद उन्होंने 'सात फेरे', 'सवारी', 'सलोनी की बेटी' जैसे सीरियल्स में काम किया था. फिर साल 2009 में उन्हें 'झांसी की रानी' मिला. इसके अलावा एक्ट्रेस तेलगू फिल्म 'अंधरा पोरी', मराठी फिल्म 'ओढ-एट्रेक्शन', हिंदी फिल्म 'मिस्टर काबेडी' में भी काम कर चुकी हैं.