logo-image

Tv TRP List: 2021 के टॉप सुपरहिट Tv Serials

दर्शकों को यह जानने की बहुत जिज्ञासा है कि आखिरकार पुरे साल वें कौन से टीवी सीरियल्स हैं जिन्होंने हर घर में राज किया है. इस साल छोटे परदे पर कई टीवी शोज लॉन्च हुए तो कई पिछले कई सालों से चल रहे हैं.

Updated on: 31 Dec 2021, 04:25 PM

नई दिल्ली :

चाहें कितनी भी वेब सीरीज रिलीज हो जाएं टीवी सीरियलस (2021 top tv serials) का अपना ही बोल बाला है. साल 2021 खत्म होने के कगार पर है. और अब दर्शकों को यह जानने की बहुत जिज्ञासा है कि आखिरकार पुरे साल वें कौन से टीवी सीरियल्स हैं जिन्होंने हर घर में राज किया है. इस साल छोटे परदे पर कई टीवी शोज लॉन्च हुए तो कई पिछले कई सालों से चल रहे हैं. ऐसे कई टेलीविजन शोज रहे जो पिछले भी कई सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. कुछ ऐसे शोज भी रहे हैं जो दोबारा से टेलिकास्ट हो रहे हैं तो कुछ के सकेंड पार्ट भी बन रहे हैं जिन्हे दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. तो चलिए हम आपको बताते है कि साल 2021 के टॉप सुपरहिट टीवी सीरियलस ( 2021 top tv serials) कौन से हैं जिन्होंने पुरे साल जमकर धूम मचाया है. 

अनुपमा (Anupma)

सीरियल अनुपमा का प्रीमियर 13 जुलाई 2020 को स्टार प्लस पर हुआ था, जो स्टार जलशा की बंगाली सीरीज 'श्रीमोई' की रीमेक है. अपने 51वें सप्ताह में भी 'अनुपमा' ने पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई हुई है. शो ने कई ट्विस्ट एंड टर्न लिए है जिसके कारण शो की स्टोरी लाइन काफी दिलचस्प होती गई. रूपाली गांगुली और सुधांशु पांडे की स्टारर 'अनुपमा' ने अब तक टीआरपी में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. ये हिंदी सीरियल टीआरपी लिस्ट में हमेशा टॉप पर रहा है.

गुम है किसी के प्यार में (Gum Hai Kisi Ke Pyar Mein)

साल 2021 में 'गुम है किसी के प्यार में' टीवी इंडस्ट्री का सबसे चर्चित शो रहा है. TRP लिस्ट में ये सीरियल दूसरे नंबर पर बना हुआ है. यह शो स्टार जलशा की बंगाली सीरीज 'कुसुम डोला' की रीमेक है. इस टेलीविजन सीरीज का प्रमोशन बॉलीवुड अदाकारा रेखा ने किया था, जिसका प्रीमियर 5 अक्टूबर 2020 को स्टार प्लस पर किया गया था. इन दिनों शो में सई और विराट के बीच बढ़ती दूरियां दिखाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: Big Boss 15: Abhijeet Bichukale को सबके सामने Salman Khan ने लताड़ा

इमली (Imli)

इमली स्टार प्लस का एक हिंदी ड्रामा टीवी सीरियल है जिसका प्रीमियर 16 नवंबर 2020 को हुआ था.पिछले कुछ हफ्तों से इस शो की रेटिंग में गिरावट देखने को मिल रही थी, लेकिन अब इसने तीसरे स्थान पर फिर से अपनी जगह बना ली है.यह सीरियल स्टार जलशा के बंगाली टीवी सीरियल 'इश्ति कुटुम' पर आधारित है. इसमें इम्ली के रूप में सुंबुल तौकीर खान, आदित्य कुमार त्रिपाठी के रूप में गशमीर महाजनी और विलेन मालिनी चतुर्वेदी के रूप में मयूरी देशमुख मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. 

नागिन-5 (Naagin 5)

बालाजी टेलीफिल्म्स के तहत एकता कपूर द्वारा निर्मित सुपरनैचुरल, फैंटेसी, थ्रिलर टीवी शो नागिन साल 2021 का सबसे पॉपुलर शो रहा है. यह शो कलर्स टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले मुख्य सीरियलस में से एक है. नागिन का पांचवां सीजन 2021 भी अपने पहले सीजन की तरह खूब सुर्खियों में रहा, जिसमें सुरभि चंदना और शरद मल्होत्रा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. 

ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)

इसका प्रीमियर 12 जनवरी 2009 को स्टार प्लस पर हुआ था. पिछले ही दिनों शो में लीप एपिसोड दिखाए गए है. ऐसे में पूरी स्टार कास्ट बदली जा चुकी है. हालांकि,इस सीरियल ने हिना खान को एक अलग ही पहचान दिलाने में एहम भूमिका निभाई है. इस शो के ही चलते हिना खान टीवी इंडस्ट्री की सबसे चर्चित एक्ट्रेस बनी. इन दिनों शो की टीआरपी में भी अब काफी उछाल देखने को मिला है. शो में अभिमन्यु और अक्षरा की कैमेस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आ रही है.