logo-image

छुआछूत सहित कई अन्य मुद्दों को दिखाएगा टीवी शो 'एक महानायक : डॉ. बीआर अंबेडकर'

स्मृति को नहीं लगता कि उनकी सोबो फिल्म्स द्वारा निर्मित उनका यह शो किसी भी समुदाय को निराश करेगा

Updated on: 23 Dec 2019, 02:17 PM

नई दिल्ली:

'एक महानायक : डॉ. बीआर अंबेडकर' (Ek Mahanayak: Dr. B. R. Ambedkar) एक नया हिंदी टेलीविजन धारावाहिक है, जिसमें भीमराव रामजी अंबेडकर की कहानी के बारे में बताया जा रहा है, जिन्हें भारत में अस्पृश्यता जैसी सामाजिक कुरीतियों को मिटाने के लिए उनके आंदोलनों के लिए जाना जाता है. शो की निर्माता स्मृति शिंदे ने मीडिया को बताया कि उनके इस शो में छुआछूत सहित अन्य कई मुद्दों के बारे में बताया गया है, इसमें किसी समुदाय विशेष को ऊपर या नीचा दिखाने की कोशिश नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें: Dabangg 3: बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की दबंगई जारी, तीसरे दिन भी ताबड़तोड़ कमाई

पहले ऐसा कई बार देखा गया है कि किसी ऐतिहासिक व्यक्तित्व पर बनी फिल्म या कार्यक्रम ने विवाद पैदा किए हैं, ऐसी परियोजनाओं की वास्तविकता पर भी सवाल उठाए गए हैं. स्मृति को नहीं लगता कि उनकी सोबो फिल्म्स द्वारा निर्मित उनका यह शो किसी भी समुदाय को निराश करेगा.

यह भी पढ़ें: 66th National Film Awards 2019: विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना को मिला बेस्ट एक्टर अवार्ड

उन्होंने कहा, 'वह (अंबेडकर) एक खुले विचारों वाले विकसित व्यक्ति थे. वह महिलाओं के बारे में बात करते थे. हम सिर्फ यहां किसी एक समुदाय की बात नहीं कर रहे हैं. हां, एक महान इंसान बनने के उनके सफर में अस्पृश्यता का एक बड़ा मुद्दा रहा है. उन्हें संघर्षो में से होकर गुजरना पड़ा था और इन्हीं सब के चलते वह जो हैं वह बन सके.'