logo-image

यौन शोषण का शिकार हो चुके हैं ये TV स्टार्स, सुनकर रह जाएंगे शॉक्ड

यहां हम आपको कुछ ऐसे ही टीवी सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं जो यौन शोषण के शिकार रहे हैं.

Updated on: 26 May 2023, 05:19 PM

नई दिल्ली:

TV Celebs Sexual Abuse: टीवी इंडस्ट्री से कई ऐसे स्टार्स रहे हैं जिन्होंने यौन शोषण पर मुखर बात की है. इन्होंने बचपन में अपने साथ हुए शोषण की घटनाओं के बारे में खुलकर बताया है. न सिर्फ 'मीटू मूवमेंट' (Metoo Movement) के समय यूं भी ये सितारे चाइल्डहुड अब्यूज पर बेबाकी से बोलते दिखे हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसे ही टीवी सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं जो यौन शोषण के शिकार रहे हैं. इनके साथ हुईं घटनाएं आपको भी झकझोर देंगी. 

'FIR' एक्ट्रेस कविता कौशिक के साथ बचपन में एक भयानक यौन उत्पीड़न की घटना हुई थी. जब वो 11 साल की थीं तब उनके घर मैथ्स टीचर ने एक्ट्रेस के साथ बदसलूकी की थी. कविता ने छेड़छाड़ की बात अपनी मां से बताई थी तो उन्होंने बेटी की बात पर विश्वास भी नहीं किया था. 

'बिग बॉस' फेम एजाज खान ने भी यौन शोषण का शिकार हो चुके हैं. उनके साथ बहुत छोटी उम्र में छेड़छाड़ की गई थी और इस वजह से उन्हें छूने से डर लगने लगा था. एजाज को बचपन में एक शख्स ने गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी. 

एक्ट्रेस आरती ने 'बिग बॉस 13' में खुलासा किया था कि बचपन में उनके घर के एक नौकर ने उनके साथ रेप करने की कोशिश की थी. तब वो खूब जोर से चिल्ला पड़ी थीं और दरवाजे और खिड़कियां बंद कर ली थीं. यहां तक की आरती सिंह ने दूसरी बिल्डिंग में सेकंड फ्लोर से कूदकर खुद को बचाया था. 

एक्ट्रेस मधुरिमा तुली जब छोटी थीं तो उनके ट्यूशन टीचर ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी. एक्ट्रेस ने बताया कि टीचर ने जानबूझकर उसके भाई को पानी लाने के लिए भेजा ताकि वो उनके (एक्ट्रेस के)  साथ कमरे में अकेले रह सके. 

'तारक मेहता' शो की 'बबीता भाभी' उर्फ एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता ने भी #Metoo मूमेंट के दौरान यौन शोषण की घटना शेयर की थी. उन्होंने एक के बाद एक कई चौंका देने वाली घटनाएं बताई थी. अंकल से लेकर चचेरे भाई ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी. बढ़ती उम्र में मुनमुन दत्ता के साथ उनके एक टीचर ने भी छेड़छाड़ की थी. एक्ट्रेस उस टीचर को राखी बांधती थीं. 

टीवी एक्ट्रेस श्रेनु पारिख जब 6 साल की थीं तब उनके साथ बस में एक अनजान शख्स ने बदतमीजी की थी. सफर के दौरान उन्हें उनके पिता ने अंकल की गोद में बैठा दिया था तो उस बुजुर्ग शख्स ने श्रेनु को गलत ढंग से छुआ था. एक्ट्रेस इस घटना से काफी डर गई थीं.