logo-image

पति अक्षय कुमार के बचाव में ट्विंकल खन्ना, कहा- 'मैं आपकी बजाता हूं' एक बोलचाल की भाषा है

अक्षय कुमार और कॉमेडियन मल्लिका दुआ के बीच चल रहे विवाद में अब अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना भी अपने पति अक्षय के बचाव में उतर आई हैं।

Updated on: 29 Oct 2017, 05:45 PM

नई दिल्ली:

छोटे पर्दे के कॉमेडी शो 'द ग्रेट लाफ्टर चैलेंज' से विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अभिनेता अक्षय कुमार और कॉमेडियन मल्लिका दुआ के बीच चल रहे विवाद में अब अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना भी अपने पति अक्षय के बचाव में उतर आई हैं।

ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार की मल्लिका दुआ पर टिप्पणी को एक मज़ाक कहा है और इस विवाद में उन्हें शामिल नहीं करने की अपील की है।

ट्विंकल ने ट्वीट किया है, 'मैं द लाफ्टर चैलेंज के विवाद पर कुछ कहना चाहूंगी। शो में एक घंटी है जिसे जज किसी कंटेस्टेंट की परफॉर्मेंस बेहतरीन होने पर बजाते हैं और जब मिस दुआ घंटी बजाने वाली थीं, तब मिस्टर कुमार ने कहा, 'मल्लिका जी आप घंटी बजाओ, मैं आपको बजाता हूं।' यह घंटी बजाने से जुड़े शब्दों और कार्यों का एक कई मतलबों वाला शब्द है। यह एक बोलचाल की भाषा है जो पुरुष और महिला दोनों इस्तेमाल करते हैं।'

वह उदाहरण के तौर पर लिखती हैं, 'मैं उसकी बजा दूंगा या मेरी बज गई है. यहां तक कि रेड एफ़एम की टैगलाइन है 'बजाते रहो', ये सभी बिना लैंगिक अर्थ के हैं।'
ट्विंकल खन्ना ने आगे लिखा है, 'मिस दुआ के पिता मिस्टर विनोद दुआ ने अपनी पोस्ट में लिखा था- जो हटाई जा चुकी है, 'मैं इस बेवकूफ अक्षय कुमार को सबक सिखा दूंगा। क्या मिस्टर दुआ की बात को उसी तरह लेना चाहिए या उसका संदर्भ निकालना चाहिए.?'

ट्विंकल ने लिखा है कि उन्होंने हमेशा कॉमेडी की आज़ादी पर ज़ोर दिया है और आज भी उनकी राय यही है। मैंने कई बार एआईबी के लिए भी स्टैंड लिया है। इसलिए उन्हें इस कॉन्ट्रोवर्सी में टैग करना बंद करें।

इस पूरी घटना की शुरुआत मल्लिका की टीम के कंटेस्‍टंट श्याम रंगीला के एक्‍ट के बाद होने वाले कमेंट के दौरान शुरू हुई थी। श्‍याम रंगीला नाम के कंटेस्टेंट ने पीएम नरेंद्र मोदी की मिमिक्री की। अच्छी परफॉर्मेंस के बाद अक्षय ने घंटी बजाने के लिए मल्लिका दुआ को ऊपर स्टेज पर बुलाया। उसी दौरान अक्षय ने मल्लिका से ये बात कही थी।

इस शो का एक नियम है जिसमें किसी कंटेस्टेंट का प्रदर्शन बहुत अच्छा होने पर जज अपनी कुर्सी से उठकर एक अलग स्टेज पर लगी घंटी बजाते हैं।

इस घटना के बाद मल्लिका के पिता और पत्रकार विनोद दुआ ने अक्षय कुमार के खिलाफ फेसबुक में एक पोस्ट लिखा था, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने मल्लिका दुआ पर किया ये कमेंट तो भड़क उठे पापा विनोद दुआ!