logo-image

KBC 12: तेज बहादुर के सपनों पर ब्रेक, मंगल पांडे की रेजिमेंट न पता होने से चूके 1 करोड़ से

उत्तर प्रदेश के बरेली से आए तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) भी काफी अच्छा खेले. किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) ने अपनी समझदारी से 50 लाख रुपए अपने नाम किये

Updated on: 04 Dec 2020, 10:35 AM

नई दिल्ली:

टीवी जगत के फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' (Kaun Banega Crorepati 12) को दर्शक काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इस बार के शो में अब तक 3 लोग करोड़पति बन चुके हैं और ये तीनों महिलाएं हैं. वहीं हाल ही में एपिसोड में उत्तर प्रदेश के बरेली से आए तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) भी काफी अच्छा खेले. किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) ने अपनी समझदारी से 50 लाख रुपए अपने नाम किये. 

तेज बहादुर सिंह केबीसी के चौथे करोड़पति बनने से चूक गए. अमिताभ बच्चन द्वारा शो में पूछा गया 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब ना आने पर तेज बहादुर सिंह ने क्विट करना सही समझा. शो में 1 करोड़ रुपए के लिए पूछा गया सवाल यह था.

यह भी पढ़ें: 'चुटकी में लग जाएगी कैमरों की लाइन', जानें कंगना ने क्यों कही ये बात

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

सवाल- 1857 की लड़ाई में अहम भूमिका निभाने वाले मंगल पांडे का संबध इनमें से किस रेजिमेंट से था?

A- 5वीं लाइट इंफेंट्री
B- 20वीं बंगाल नेटिव इंफेंट्री
C- पूना हाउस
D- 34वीं बंगाल नेटिव इंफेंट्री 

जवाब-  34वीं बंगाल नेटिव इंफेंट्री

यह भी पढ़ें: कंगना ने दिलजीत दोसांझ को करण जौहर का पालतू कहा तो जानें मिला क्या जवाब

इस सवाल ने तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) का करोड़पति बनने का सपना तोड़ दिया. तेज बहादुर ने अपने इंट्रोडक्शन वीडियो में बताया कि उनके पिता प्राइवेट अध्यापक हैं और हर दिन साइकिल से 30 किलोमीटर का सफर तय करते हैं ताकि वह 5500 रुपए कमा सकें. लेकिन कोरोना महामारी के आते ही तेज बहादुर सिंह के पिता को उनकी नौकरी से निकाल दिया गया. जिसके बाद उनके पिता अब घर में ही बच्चों को ट्यूशन पढ़ा रहे हैं ताकि घर खर्च चल सके. तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) का सपना आईपीएस बनना है और आईपीएस बनने के बाद गांव में इंटर कॉलेज का निर्माण कराना है.