logo-image

सिद्धार्थ शुक्ला ने इंटीरियर डिजाइनिंग से शुरू किया था करियर, इस शो से मिली थी पहचान

मुंबई पुलिस के सूत्रों ने बताया कि अब तक सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है

Updated on: 02 Sep 2021, 02:43 PM

highlights

  • सिद्धार्थ शुक्ला ने इंटीरियर डिजाइन में स्नातक की पढ़ाई की थी
  • सिद्धार्थ का निधन 40 की उम्र में हो गया
  • सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस के विनर बन चुके हैं

नई दिल्ली:

फेमस अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का 40 साल की उम्र निधन हो गया है. मुंबई पुलिस के सूत्रों ने बताया कि अब तक सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. सिद्धार्थ की टीम की तरफ से जारी किए बयान में कहा गया, 'हम भी उतने ही सदमे में हैं, जितना आप सभी. हम चाहते हैं कि आप सभी इस कठिन समय में हमारी निजता का सम्मान करें और हमारे साथ खड़े रहें. सिद्धार्थ की पीआर टीम के रूप में, हम विनम्रतापूर्वक मीडिया से अनुरोध करते हैं कि उनके परिवार को शोक करने दें. सिद्धार्थ निजी व्यक्ति थे, इसलिए कृपया उनकी निजता, उनके परिवार की निजता का सम्मान करें.' 

यह भी पढ़ें: कोएना मित्रा ने सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद सब से मांगी माफी, जानें वजह

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sidharth Shukla (@realsidharthshukla)

12 दिसंबर 1980 को मुंबई में जन्में सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) के पिता अशोक शुक्ला एक सिविल इंजीनियर थे और मां ऋतू शुक्ला होम मेकर हैं. सिद्धार्थ के पिता का निधन उनके करियर के शुरुआती दिनों में हो गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धार्थ शुक्ला के पिता अशोक शुक्ला फेफड़ों की बीमारी से ग्रस्त थे. सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की दो बड़ी बहनें भी हैं. सिद्धार्थ शुक्ला ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थी. सिद्धार्थ ने इंटीरियर डिजाइन में स्नातक की पढ़ाई की थी. सिद्धार्थ शुक्ला ने स्कूल में फुटबॉल और टेनिस भी खेला था. सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले कुछ सालों तक बतौर इंटीरियर डिजाइनर काम किया था. 

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया फिल्म में भी काम किया था. सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) कई मशहूर टीवी शोज का भी हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) को पहचान सीरियल बालिका वधु से मिली थी. सिद्धार्थ ने इस में शिव का किरदार निभाया था. सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) कई म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आ चुके हैं. सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) के निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर है और सेलेब्स से लेकर फैंस तक सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.