logo-image

Shark Tank: अश्नीर ग्रोवर पर लगे 81 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप, FIR दर्ज

शार्क टैंक इंडिया के पूर्व जज अश्नीर ग्रोवर एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं.

Updated on: 11 May 2023, 03:07 PM

नई दिल्ली:

Ashneer Grover Fraud Case: शार्क टैंक इंडिया (Shark tank India) के पूर्व जज अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं. इस बार अश्नीर पर करीब 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं. इन आरापों में उनकी पत्नी माधुरी जैन (Madhuri Jain) को भी नाम शामिल हैं. फिनटेक कंपनी 'भारत पे' के को-फाउंडर अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) के खिलाफ इस मामले में FIR भी दर्ज की जा चुकी है. सोशल मीडिया पर 'दोगलापन' डायलॉग से फेमस बिजनेसमैन अश्नीर से जुड़ा ये विवाद काफी तूल पकड़ रहा है.

81 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. अश्नीर और उनकी पत्नी पर 81 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप हैं. शिकायतकर्ता ने दोनों पर नकली इनवॉइस बना कर कंपनी के खाते से 81 करोड़ रुपए अपने रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर करने के आरोप लगाए हैं. अश्नीर की पत्नी जो 'भारत पे' की ज्वाइंट डायरेक्टर एचआर थीं, उन पर भी नकली इनवॉइस बना कर पैसे निकालने का आरोप लगा है. पुलिस जल्द ही दोनो दंपतियों से इस मामले में पूछताछ करेगी.

'भारत पे' ने FIR का किया वेलकम

इस मामले में 'भारत पे' ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए दिल्ली पुलिस की FIR को सही ठहराया है. कंपना का कहना है कि, अश्नीर और उनकी पत्नी पिछले 15 महीनों से भारत पे और इसके बोर्ड और उसके कर्मचारियों के खिलाफ एक शातिर और दुर्भावनापूर्ण अभियान चला रहे थे. इससे आहत होकर ही कंपनी ने दोनों के खिलाफ एक्शन लिया है.

बता दें अश्नीर ग्रोवर सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं. वो अपने मजेदार जवाबों से फैंस से जुड़े रहते हैं. टीवी रिएलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया' में अश्नीर ने एक जज की भूमिका निभाई थी. इस शो में अश्नीर को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया था. हालांकि, शो के दूसरे सीजन में अश्नीर इसका हिस्सा नहीं बन पाए हैं. साल 2022 में अश्नीर ने भारत पे कंपनी से इस्तीफा दे दिया था.