News Nation Logo
Banner

गंगाधर से डॉक्टर जैकाल तक ने शक्तिमान में की थी ऐसी बेहतरीन अदाकारी, जानें सारे करेक्टर के बारे में

बच्चों के चहीते और फेमस शो शक्तिमान ने एक बार फिर से टीवी पर वापसी कर ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Apr 2020, 12:37:46 AM
shaktimaan

शक्तिमान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बच्चों के चहीते और फेमस शो शक्तिमान (shaktimaan Show) ने एक बार फिर से टीवी पर वापसी कर ली है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे के चलते देश में लगे लॉकडाउन में फिर लोग अपना बचपन जी रहे हैं. इस दौरान कोई रामायण और महाभारत देख रहा है तो कोई बयोमकेश बख्शी. अब शक्तिमान का भी टेलीकास्ट भी शुरू हो गया है.

इस पर मुकेश खन्ना ने कहा कि शक्तिमान का सीक्वल भी आने वाला है तो ऐसे में हर किसी को यह जानने की इच्छा है कि 90 के दशक में शुरू हुए शक्तिमान के बड़े कलाकार अब कैसे दिख रहे होंगे. आइये आपको बताते हैं कि शक्तिमान में किसने क्या रोल प्ले किया था

मुकेश खन्ना

आपको बता दें कि एक्टर मुकेश खन्ना शक्तिमान की जान थे. शो में वही सुपरहीरो शक्तिमान बने थे. उनकी एक्टिंग से लेकर उनका हर संदेश बच्चों के दिल में बैठ जाता था. आज भी उन्हें शक्तिमान के रोल में याद किया जाता है. मुकेश खन्ना ने शो के बाद कई फिल्मों में भी काम किया. अभी वो बड़े और छोटे पर्दे से दूर हैं. वे फिलहाल शक्तिमान के सीक्वल पर काम कर रहे हैं.

वैष्णवी महंत

वैष्णवी महंत ने शक्तिमान में गीता विश्वास का रोल प्ले किया था. वो शो में शक्तिमान की लव इंट्रेस्ट बनी थीं. वैष्णवी महंत शक्तिमान के बाद भी सक्रिय रहीं. हाल ही में वह 2019 में रिलीज हुई फिल्म दोस्ती के साइड इफेक्टस में दिखाई दी थीं.

सुरेंद्र पाल

शक्तिमान शो की यह खासियत रही थी कि इसमें हीरो के साथ-साथ विलेन भी काफी दमदार थे. उस जमाने में तमराज किलविश को देखकर बच्चे भी डर जाते थे. सुरेंद्र पाल ने उस किरदार को स्क्रीन पर जीवित किया था.

अश्विनी कालसेकर

अश्विनी कालसेकर भी शक्तिमान में एक विलेश के रूप में थीं. शक्तिमान के बाद अश्विनी का फिल्मी करियर रफ्तार से दौड़ता रहा. कई फिल्मों में उन्होंने शानदार और बेहतरीन अदाकारी की है.

किशोर भानुशाली

'भाबी जी घर पर हैं' में इंस्पेक्टर बने किशोर भानुशाली ने शक्तिमान में अहम किरदार निभाया था. वह नवरंगी चोर बने थे. उनका किरदार शो में काफी हंसमुख था. वो आज कल भाबी जी घर पर हैं से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं.

ललित परिमू

अगर शक्तिमान का सबसे बड़ा दुश्मन कोई था तो डॉक्टर जैकाल वो था. वो हर बार नई रणनीति बनाकर शक्तिमान यानी मुकेश खन्ना को मारने का प्रयास करता था. ललित परिमू ने शो में ये किरदार निभाया था. उनकी नेचरुल एक्टिंग ने सबका दिल जीता था.

First Published : 31 Mar 2020, 11:03:59 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×