logo-image

Sidharth Shukla Birth Anniversary: एक्टर नहीं ये बनना चाहते थे सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज से पहले इन हीरोइनों संग जुड़ा नाम

Sidharth Shukla: अपनी एक्टिंग से ज्यादा सिद्धार्थ शुक्ला अपने एटिट्यूड और पावरफुल पर्सनैलिटी की वजह से फेमस रहे हैं. उन्होंने बिग बॉस में अपनी लीडरशिप क्वालिटी से सबका दिल जीता था.

Updated on: 12 Dec 2023, 12:53 PM

नई दिल्ली:

Sidharth Shukla Birth Anniversary: टीवी की दुनिया के सबसे चहेते एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का आज जन्मदिन है. फैंस अपने फेवरेट एक्टर को याद कर रहे हैं. सिद्धार्थ ने बड़े कम समय में लोगों का प्यार हासिल कर लिया है. आज भले वो इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन फैंस उन्हें हर पल याद करते हैं. सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी से लेकर फिल्मों में शानदार किया है. बहुत कम लोग ही उनके करियर के बारे में जानते हैं. अधिकतर लोगों के लिए सिद्धार्थ शुक्ला सिर्फ एक बिग बॉस विनर रहे हैं जबकि ऐसा नहीं था उन्होंने टीवी पर कई हिट शोज दिए थे. सुपरहिट टीवी शो बालिका वधु से लेकर दिल से दिल तक में सिद्धार्थ शुक्ला ने शानदार एक्टिंग करके सबका दिल जीत लिया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SidNaaz (@feelingsxsidnaaz)

12 दिसंबर 1980 को जन्मे सिद्धार्थ शुक्ला को बिग बॉस 13 से जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली थी. उन्होंने इस शो में काफी अच्छा परफॉर्म किया और घर-घर में उन्हें लोगों ने प्यार दिया. पंजाबी एक्ट्रेस शहनाज गिल के साथ सिद्धार्थ की दोस्ती को भी पसंद किया गया था. इनकी जोड़ी सिडनाज के रूप में फेमस रही है. अफसोस की बात ये है कि सिद्धार्थ शुक्ला के करियर को जैसे ही उड़ान मिली जिंदगी ने उनका साथ छोड़ दिया. हम आपको एक्टर के करियर से जुड़े दिलचस्प फैक्ट्स बता रहे हैं.

आपको जानकर हैरानी सिद्धार्थ शुक्ला कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे. उनका सपना इंटीरियर डिजाइनर बनना था. वो बचपन से ही बिजनेस में इंट्रेस्टेड थे. उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग की ही पढ़ाई भी की थी.शुक्ला ने ‘रचना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिजाइन’ से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल थी. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कुछ समय जॉब किया और फिर मॉडलिंग में किस्मत आजमाने लगे. हमेशा से ही सिद्धार्थ फिटनेस फ्रीक रहे थे. ऐसे में उन्हें मॉडलिंग में दिलचस्पी बढ़ गई और इसका फल भी मिला. सिद्धार्थ शुक्ला ने 2005 में तुर्की में वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब जीता था, जिसके बाद देशभर में उन्हें काफी स्टारडम हासिल हुआ. इसी की बदौलत उन्हें टीवी पर भी काम मिलने लगा था. 2014 में सिद्धार्थ शुक्ला ने बाबुल का आंगन छूटे ना टीवी सीरियल से एक्टिंग शुरू की थी. इसके बाद वो बालिका बधु, दिल से दिल तक जैसे हिट शोज में नजर आए. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SK SidNaaz ❤🇧🇩 (@sid_ki_naaz_forever1227)

अपनी एक्टिंग से ज्यादा सिद्धार्थ शुक्ला अपने एटिट्यूड और पावरफुल पर्सनैलिटी की वजह से फेमस रहे हैं. उन्होंने बिग बॉस में अपनी लीडरशिप क्वालिटी से सबका दिल जीता था. शहनाज गिल के साथ उनका रोमांस सबको पसंद आया था. हालांकि, शहनाज से पहले उनके अफेयर के चर्चे रश्मि देसाई, दृष्टि धामी, पवित्रा पूनिया, आरती सिंह शेफाली जरीवाला और स्मिता बंसल के साथ भी रहे थे.

लेकिन शहनाज गिल के साथ सिद्धार्थ का रिश्ता आखिरी दम तक रहा. कहा जाता है कि जिस दिन सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हुई थी उन्होंने शहनाज गिल की बाहों में ही दम तोड़ा था. 2 सितंबर 2021 को एक्टर की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.