News Nation Logo
Banner

दूरदर्शन पर देखिए रामायण का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट, क्या आज होगा रावण का अंत

रामानंद सागर के धारावाहिक 'रामायण' (Ramayan) ने टीआरपी के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं, आज के दशक में ऐसा है तो सोचिए 80 के दशक में इसका कितना क्रेज रहा होगा

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 17 Apr 2020, 07:40:51 PM
ramayan

रामायण (Photo Credit: फोटो- @ramanandsagarramayan Instagarm)

नई दिल्ली:  

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से हुए लॉकडाउन के दौरान लोगों की डिमांड पर दूरदर्शन पर फिर से 'रामायण' (Ramayan) दिखाई जा रही है. रामानंद सागर के धारावाहिक 'रामायण' (Ramayan) ने टीआरपी के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं, आज के दशक में ऐसा है तो सोचिए 80 के दशक में इसका कितना क्रेज रहा होगा. अब जल्द ही आने वाले एपिसोड में राम के हाथों रावण का वध दिखाया जाएगा. रामायण देखने वाले लोग जानना चाहते हैं कि आखिर कब वो एपिसोड दिखाया जाएगा जिसमें रावण का अंत होगा. हम अपनी इस खबर में आपको इस बात की पूरी जानकारी देंगे.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने 'शोले' के प्रीमियर की तस्वीर से साथ सुनाया किस्सा, लिखा- कस्टम में अटक गया था फिल्म का प्रिंट

View this post on Instagram

A post shared by Ramayan (@ramanandsagarramayan) on

कल रात के 'रामायण' (Ramayan) के एपिसोड में दिखाया गया था कि लक्ष्मण के हाथों मेघनाद इंद्रजीत का वध हो जाता है. इंद्रजीत की मौत की खबर से लंका में शोक की लहर दौड़ पड़ती है. वहीं भगवान श्रीराम आदर के साथ महाबली इंद्रजीत का शव वापस करते हैं. रावण जब अपने पुत्र इंद्रजीत का शव देखता है तो बौखला जाता है. इसके बाद रावण राम और लक्ष्मण को मारने की ठान लेता है.

यह भी पढ़ें: Lockdown के दौरान बॉलीवुड सितारों की 'कलाकारी', देखें क्या कर रहे सेलेब्स

View this post on Instagram

A post shared by Ramayan (@ramanandsagarramayan) on

वहीं आज सुबह के एपिसोड में दिखाया गया कि रावण कहता है कि वो मिट जाएगा लेकिन झुकेगा नहीं. इसके बाद रावण अपने भगवान शंकर के सामने जाकर गुस्से से कहता है कि जिस राम का तुम साथ दे रहे हो उसे भी देखने दो कि उसका मुकाबला किससे है.. रावण के युद्ध भूमि में जय लंकेश के नारे लगने लगते हैं. उधर राम की तरफ से हर हर महादेव के नारे लगते हैं. इसके बाद युद्ध शुरू होता है तभी रावण को विभीषण दिखाई देता है तो विभीषण को देखकर रावण उसपर प्रहार करता है तभी राम सामने आकर उस शक्ति आघात को खुद पर ले लेते हैं.

जिसके बाद रावण कहता है कि तुम विभीषण से दोस्ती निभा रहे हो. इसके बाद विभीषण, हनुमान जामवंत सुग्रीव और अंगद रावण पर टूट पड़ते हैं. इसके बाद लड़ाई होती रहती है और सूर्यअस्त होती ही रोक दी जाती है. आगे दिखाया जाता है कि सूर्योदय के साथ रावण तैयार हो जाता है और कहता है कि आज तय होगा कि कौन युद्ध जीतेगा. इसके बाद मंदोदरी रावण को काफी समझाती है लेकिन वो किसी की नहीं सुनता. तभी मंदोदरी कहती है कि प्राणनाथ मंगल तिलक तो करवाते जाइए. अचानक मंदोदरी के हाथ कांपने लगते हैं और आरती की थाली गिर जाती है. इसके बाद भी रावण युद्ध भूमि में चला जाता है. इससे पता चलता है कि आज के ही एपिसोड में रावण का अंत दिखाया जाएगा. वहीं असल में यह युद्ध 8 दिन तक चला था.

First Published : 17 Apr 2020, 07:40:51 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ramayan