logo-image

Miss World 2024: 28 साल बाद भारत में हुआ मिस वर्ल्ड पेजेंट का आगाज, देश के अलग- अलग शहरों में होगा कॉम्पिटिशन

Miss World 2024: मिस वर्ल्ड 2024 का आयोजन भारत में हो रहा है, इसकी सभी प्रतियोगिताएं 18 फरवरी से 9 मार्च के बीच भारत के अलग-अलग शहरों में आयोजित की जाएंगी

Updated on: 23 Feb 2024, 01:37 PM

नई दिल्ली:

Miss World 2024: मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता 28 साल बाद भारत में आयोजित की जा रही है, इसकी सभी प्रतियोगिताएं 18 फरवरी से 9 मार्च के बीच भारत के अलग-अलग शहरों में आयोजित की जाएंगी. इस कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह कल रात दिल्ली में आयोजित किया गया, जबकि इसका समापन समारोह मुंबई में आयोजित किया जाएगा. भारत में 28 साल बाद मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, भारत में आखिरी बार मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन साल 1996 में हुआ था, मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता साल 2024 दिल्ली में शुरू हो चुकी है.

मिस वर्ल्ड 2024 का हुआ आगाज

इस बार भारत की ओर से सिनी शेट्टी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं. उद्घाटन समारोह में सिनी शेट्टी गुलाबी साड़ी में जलवे बिखेरी. सिनी शेट्टी 21 साल की हैं और वह फेमिनिन मिस इंडिया की विजेता हैं. मिस वर्ल्ड 2024 में 120 प्रतियोगी हिस्सा ले रही हैं. यह प्रतियोगिता दिल्ली में शुरू हो चुकी है. वहीं इसका फिनाले मुंबई में होगा. समापन 9 मार्च को जियो मुंबई कन्वेंशन में होगा. मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की गतिविधियां नई दिल्ली के भारत महामंडपम में चल रही हैं.

दुनियाभर के कंटेस्टेंट पहुंची दिल्ली

इस इवेंट की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आई हैं, इन तस्वीरों में दुनिया भर के प्रतियोगियों को देखा जा सकता है, जो ब्यूटी बास्केट में खूबसूरती के अलग-अलग पैमानों पर देखी गई, ये अपने ब्यूटी आर्ट फैक्ट्स पारंपरिक वेशभूषा को दिखाते हुए इंडियन कल्चर का सम्मान करते हुए मंच पर आने के बाद सभी ने पहले हाथ जोड़कर नमस्ते किया और फिर अपने देश की संस्कृति का परिचय भी दिया.

सभी ने पहले हाथ जोड़कर नमस्ते किया

सभी प्रतियोगियों ने खूबसूरत कपड़े पहनकर रैंप वॉक कर अपना परिचय दिया। सभी प्रतियोगी अनोखे और पारंपरिक परिधानों में नजर आए. मिस वर्ल्ड पेजेंट में श्रीलंका, जापान, चीन और नेपाल की प्रतियोगियों ने भी भाग लिया है और अपने पारंपरिक परिधानों में रैंप पर वॉक किया है. मिस वर्ल्ड पेजेंट में कई प्रतियोगी अपने देश की पारंपरिक वेशभूषा में बेहद खूबसूरत लग रही थीं और मंच पर आने के बाद सभी ने पहले हाथ जोड़कर नमस्ते किया और फिर अपने देश की संस्कृति का परिचय भी दिया.