News Nation Logo

'महाभारत' के 'देवराज इंद्र' सतीश कौल का निधन, कोरोना ने ली जान

'महाभारत' (Mahabharat) में 'देवराज इंद्र' (Devraj Indra) का किरदार निभाने वाले एक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) का निधन हो गया है. वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछले दिनों कोरोना की चपेट में भी आ गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 10 Apr 2021, 04:57:57 PM
Satish Kaul

Satish Kaul (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती थे सतीश कौल
  • पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे
  • आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे, लोगों से मांगी थी मदद

नई दिल्ली:

80 के दशक का मशहूर टीवी धारावाहिक 'महाभारत' (Mahabharat) में 'देवराज इंद्र' (Devraj Indra) का किरदार निभाने वाले एक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) का निधन हो गया है. वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछले दिनों कोरोना की चपेट में भी आ गए थे. कोरोना की चपेट में आने के कारण सतीश कौल (Satish Kaul) अस्पताल में भर्ती थे. अस्पताल में भी उन्होंने आज सुबह 10 बजे अपनी अंतिम सांस ली. उनकी उम्र 74 साल थी. उनके निधन से टीवी जगत में शोक की लहर है. तमाम दिग्गज कलाकारों ने सतीश कौल के निधन पर शोक जताया है. 

सतीश कौल (Satish Kaul) पंजाब के रहने वाले थे. महाभारत (Mahabharat) के अलावा उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने करीब 300 फिल्मों में काम किया था जिनमें हिंदी और पंजाबी फिल्में शामिल थी. टीवी जगत की बात करें तो ‘महाभारत’ के अलावा ‘सर्कस’ और ‘विक्रम बेताल’ जैसे लोकप्रिय टीवी शो का हिस्सा रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें-  OTT पर तमन्ना भाटिया का दमदार डेब्यू, वेब सीरीज 11th hour रिलीज

अपने अंतिम समय में वे पैसों की तंगी से जूझ रहे थे. आलम ऐसा था कि उनके पास दवा खरीदने के भी पैसे नहीं थे. वे पंजाब के लुधियाना में एक छोटे से घर में रह रहे थे. पिछले साल एक इंटरव्यू में बताया था कि हर महीने किराये के महज 7500 रुपये देने और अपनी दवाइयों के खर्चे के लिए भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने सोशल मीडिया पर भी लोगों से मदद मांगी थी. 

इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा कि ‘हिंदी और पंजाबी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता सतीश कौल के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. वह लंबे समय से बीमार थे. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं. ॐ शान्ति.’

ये भी पढ़ें- रुबिना दिलैक की जिंदगी में हुआ ये 'गलत', सोशल मीडिया पर सुनाया दुखड़ा

बता दें कि वे साल 2011 में मुंबई छोड़कर पंजाब चले गए थे और यहां उन्होंने एक्टिंग स्कूल खोल लिया था. हालांकि उनका ये प्रोजेक्ट फेल हो गया था. और इससे उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी. साल 2015 में उनके कूल्‍हे ही हड्डी फ्रैक्‍चर हो गई थी. जिसके कारण करीब ढाई साल वे अस्‍पताल में बिस्‍तर पर रहे थे. 

सतीश कौल की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने कर्मा, राम लखन, प्यार तो होना ही था, आंटी नं. 1 जैसी फिल्मों में काम किया है. अपने अंतिम दिनों में सतीश कौल ने इंडस्ट्री से मदद मांगते हुए हाल ही में कहा था, 'मेरे अंदर ऐक्‍ट‍िंग की आग अभी भी है. मैं चाहता हूं कि मुझे केाई काम दे, ताकि मैं अपने लिए पैसे जोड़ सकूं और एक घर खरीदकर चैन से जी सकूं.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Apr 2021, 04:32:31 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो