logo-image

71st Miss World Winner: क्रिस्टीना पिजकोवा ने जीता मिस वर्ल्ड का खिताब, भारत की सिनी शेट्टी टॉप-4 की रेस से हुईं बाहर

71st Miss World Winner: दुनिया की 71वीं मिस वर्ल्ड की तलाश खत्म हो गई है. यह खिताब चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिजकोवा ने जीता है. इस साल ब्यूटी पेजेंट में 120 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था.

Updated on: 10 Mar 2024, 06:40 AM

नई दिल्ली:

71st Miss World Winner: चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिजकोवा ने 71वां मिस वर्ल्ड खिताब जीत लिया है. 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मिस वर्ल्ड फाइनल का आयोजन किया गया, जहां क्रिस्टीना ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया. क्रिस्टीना के नाम की घोषणा की गई और उन्हें विनर का ताज पहनाया गया. आपको बता दें कि इस साल ब्यूटी पेजेंट में 120 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. क्रिस्टीन ने 120 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए मिस वर्ल्ड के खिताब पर कब्जा जमाया.

रेस से बाहर हुईं सिनी शेट्टी

इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से सिनी शेट्टी ने भाग लिया था. हालांकि, वह खिताब के करीब पहुंचकर रेस से बाहर हो गईं. वह टॉप-8 सूची में जगह बनाने में सफल रहीं लेकिन जब टॉप 4 प्रतिभागियों का चयन किया गया तो वह दौड़ में जगह बनाने में असफल रहीं. आपको बता दें, सिनी का जन्म कर्नाटक में हुआ था. हालांकि, उनकी शिक्षा मुंबई में हुई. उन्होंने 2022 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता है. 

ये भी पढ़ें- रीता फरिया ने जीता था मिस वर्ल्ड का खिताब, भारत की सभी विश्व सुंदरियों पर एक नजर

करण जौहर ने किया शानदार होस्ट

मिस वर्ल्ड 2024 को आयोजन करण जौहर ने शानदार तरीके से होस्ट किया. करण जौहर के साथ मिस वर्ल्ड 2013 फिलीपींस की मेगन यंग ने दिया. इसके अलावा नेहा कक्कड़ और उनके भाई टोनी कक्कड़ के साथ-साथ मशहूर सिंगर शान भी इस मौके पर अपने मधुर गीतों से रंग जमाया. आपको बता दें कि मिस वर्ल्ड का आयोजन 28 साल बाद किया गया है, इससे पहले साल 1996 में 46वां संस्करण कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित किया गया था.