logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अमिताभ बच्चन के सवाल पर भड़के लोग, केबीसी (KBC) बायकॉट करने की मांग

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर उन्होंने माफी मांगने में देरी की तो कार्यक्रम को आगे चलने के लिए कोई ‘लाइफ लाइन’ नहीं मिलेगी. यह विवाद उस समय खड़ा हुआ जब कार्यक्रम के प्रस्तोता अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुगल शासक औरंगजेब के समकालिकों के बारे में एक सवाल पूछा.

Updated on: 08 Nov 2019, 03:10 PM

मुंबई:

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘‘कौन बनेगा करोड़पति’’ में छत्रपति शिवाजी महाराज के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है और आरोप लगाए जा रहे हैं कि इस सवाल से, 17वीं शताब्दी के मराठा योद्धा का “अपमान’’ हुआ .

भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के विधायक नितेश राणा ने शिवाजी महाराज के संबंध में दिए गए “अपमानजनक” संदर्भ के लिए शुक्रवार को माफी की मांग की.

राणे ने कहा, “सोनी केबीसी 10 ने भाषा की दृष्टि से ‘अपमानजनक’ एकवचन में उनका (शिवाजी महाराज) नाम लेकर उनका अपमान किया है. इसके लिए जल्द से जल्द माफी मांगनी चाहिए.’’

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर तापसी-भूमि की रेस है जारी, 'सांड की आंख' कर रही है कमाई

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर उन्होंने माफी मांगने में देरी की तो कार्यक्रम को आगे चलने के लिए कोई ‘लाइफ लाइन’ नहीं मिलेगी. यह विवाद उस समय खड़ा हुआ जब कार्यक्रम के प्रस्तोता अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुगल शासक औरंगजेब के समकालिकों के बारे में एक सवाल पूछा.

चार विकल्पों में छत्रपति शिवाजी का उल्लेख “शिवाजी” के तौर पर किया गया था जबकि अन्य विकल्प महाराणा प्रताप, राणा सांगा और महाराजा रंजीत सिंह थे. शिवाजी के नाम का इस तरह संदर्भ देने से गुस्साए कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनी टीवी की आलोचना की और माफी मांगने को कहा.