logo-image

KBC Season 11: इतिहास से जुड़े 1 करोड़ के इस आसान से सवाल का जवाब नहीं दे पाईं MP की चरणा

चरणा गुप्ता कई विषयों पर सही जवाब देकर 1 करोड़ के सवाल तक पहुंची थीं

Updated on: 16 Dec 2019, 12:25 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) शुरू हो चुका है. इन दिनों बिग बी रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 11' (Kaun Banega Crorepati 11) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. इस शो की सबसे खास बात है कि शो के सवाल-जवाबों से ज्यादा कंटेस्टेंट के केबीसी तक पहुंचने की कहानी भी दिलचस्प होती है.

शो में अभी तक हॉट सीट पर कई लोग बैठे हैं लेकिन कोई भी खास कमाल नहीं दिखा पाया. सभी प्रतिभागी 10 हजार से लेकर 12 लाख रुपये जीतकर वापस लौटकर गए. सोमवार को प्रसारित हुए शो में एक महिला ने 1 करोड़ के सवाल का सामना किया. कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन (KBC Season 11) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस साल का पहला 1 करोड़ का सवाल मध्य प्रदेश की चरणा गुप्ता से पूछा. चरणा एमपी में लेबर इंस्पेक्टर हैं.

यह भी पढ़ें- Video: ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'वॉर' का दमदार एक्शन ट्रेलर हुआ रिलीज

चरणा गुप्ता कई विषयों पर सही जवाब देकर 1 करोड़ के सवाल तक पहुंची थीं. लेकिन चरणा से जब 1 करोड़ का सवाल पूछा गया तो सही जवाब ना पता होने की वजह से उन्होंने खेल क्विट कर दिया.

यह है चरणा से पूछा गया 1 करोड़ का सवाल

सवाल- 1944 में, टोंगबी की लड़ाई किस वर्तमान राजधानी शहर के पास हुई थी?

  1. ईटानगर
  2. इंफाल
  3. गुवाहाटी
  4. कोहिमा

इस सवाल का सही जवाब- इंफाल. यहां देखिए वीडियो.

यह भी पढ़ें- अब कंगना ने अमिताभ बच्चन, रेखा और रणवीर सिंह के ड्रेसिंग सेंस को लेकर कही ये बात

बता दें कि इस शो पर आने वाले हर कंटेस्टेंट और उसके संघर्ष की कहानी अमिताभ कुछ इस तरह बयान करते हैं कि जैसे वो अपनी ही कहानी बता रहे हों. बीते दिनों शो पर एक खास कंटेस्टेंट की कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन थोड़े इमोशनल हो गए और उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी को लेकर बड़ा खुलासा कर डाला. उन्होंने अपने शो पर बात करते हुए बताया कि वो अपनी संपत्ति का बंटवारा किस तरह करने वाले हैं.