logo-image

KBC 12: स्वप्निल चव्हाण ने 50 लाख के इस सवाल पर किया क्विट, क्या आपके पास है जवाब?

स्वप्निल चव्हाण अपनी समझदारी से केबीसी 12 (KBC 12) के 25 लाख रुपये के सवाल का जवाब तो दे सके, मगर 50 लाख रुपये के सवाल तक पहुंचते पहुंचते स्वप्निल की सभी लाइफलाइन खत्म हो चुकी थी

Updated on: 15 Oct 2020, 09:45 AM

नई दिल्ली:

टीवी के मशहूर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 12वां सीजन (KBC 12) इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है. बुधवार को टेलिकास्ट हुए एपिसोड में मुंबई शहर से आए स्वप्निल चव्हाण अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट पर बैठे थे. स्वप्निल चव्हाण अपनी समझदारी से केबीसी 12 (KBC 12) के 25 लाख रुपये के सवाल का जवाब तो दे सके, मगर 50 लाख रुपये के सवाल तक पहुंचते पहुंचते स्वप्निल की सभी लाइफलाइन खत्म हो चुकी थी. 50 लाख के सवाल का जवाब स्वप्निल चव्हाण को विश्वास के  साथ पता नहीं था . जिस वजह से उन्होंने क्विट कर दिया और 25 लाख रुपये अपने नाम कर लिए.

यह भी पढ़ें: 'केदारनाथ' के साथ ये 6 बड़ी फिल्में थियेटर में फिर से होंगी रिलीज

पेशे से बिजनेसमैन स्वप्निल चव्हाण ने सभी सवालों का बड़े ही धैर्य के साथ जवाब दिया था. लेकिन आखिर में कोई भी लाइफलाइन ना होने के कारण उन्होंने शो से क्विट करना ही सही समझा. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 50 लाख के लिए स्वप्निल चव्हाण से यह सवाल पूछा था.

यह भी पढ़ें: KRK ने सलमान, शाहरुख और करण जौहर पर लगाए गंभीर आरोप, पीएम मोदी को किया टैग

इंडियन मर्चेंट चेंबर के कौन से भावी प्रेसिडेंट 1901 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे?

A- फिरोजशाह मेहता
B- दिनशा इडलजी वाचा
C- बदरुद्दीन तैयबजी
D- दादाभाई नौरोजी.

इस सवाल का सही जवाब है ऑप्शन बी यानी दिनशा इडलजी वाचा. स्वप्निल चव्हाण से आखिर में क्विट करने के बाद इस सवाल का सही जवाब चुनने को कहा गया तो उन्होंने ऑप्शन ए फिरोजशाह मेहता चुना जो कि गलत जवाब था. इस तरह से स्वप्निल 25 लाख रुपये लेकर शो से चले गए. मुंबई के रहने वाले स्वप्निल चव्हाण ने अपनी जॉब छोड़कर खुद अपना बिजनेस शुरू करने का निर्णय लिया था, लेकिन महामारी ने सब कुछ बर्बाद कर दिया. कौन बनेगा करोड़पति (KBC 12) में आने का उनका सबसे महत्वपूर्ण कारण था, बिजनेस को दोबारा शुरू करना.