logo-image

‘कौन बनेगा करोड़पति’ इस बार बदल जाएगा, जानिए कब से शुरू होगा शो, कैसे करें भाग

टीवी के प्रसिद्ध गेम शो “कौन बनेगा करोड़पति” का 12वां सीजन, कोरोना वायरस महामारी के बीच अपनी चयन प्रक्रिया को पूरी तरह डिजिटल बनाने की तैयारी में है. कार्यक्रम के होस्ट इस बार भी महानायक अमिताभ बच्चन ही होंगे.

Updated on: 03 May 2020, 04:01 PM

मुंबई:

TV game show Kaun Banega Crorepati 12th season : टीवी के प्रसिद्ध गेम शो “कौन बनेगा करोड़पति” (Kaun Banega Crorepati) का 12वां सीजन, कोरोना वायरस महामारी के बीच अपनी चयन प्रक्रिया को पूरी तरह डिजिटल बनाने की तैयारी में है. कार्यक्रम के होस्ट इस बार भी महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ही होंगे. इस 12वीं कड़ी (12th season of KBC) के पंजीकरण प्रोमो के लिए अमिताभ बच्चन ने अपने घर से वीडियो शूट किया, जिसका निर्देशन “दंगल” (Dangal) के निर्देशक नितेश तिवारी (director Nitesh Tiwari) ने दूर से किया है.

यह भी पढ़ें ः गौतम गंभीर ने की एमएस धोनी की तारीफ, दिया रोहित शर्मा की सफलता का श्रेय

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने घोषणा की कि नए सीजन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया नौ मई से 22 मई तक चलेगी, जब महानायक अमिताभ बच्‍चन हर रात सोनी टीवी पर एक नया सवाल पूछेंगे, जिसका जवाब या तो एसएमएस के जरिए या सोनी लाइव ऐप के जरिए देना होगा. सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के बिजनेस प्लानिंग एंड कम्युनिकेशन के प्रमुख, अमित रायसिंघानी ने एक बयान में कहा, केबीसी के इतिहास में पहली बार, स्क्रीनिंग और चयन की पूरी प्रक्रिया डिजिटल होगी. इस बार कई चीजें पहली बार हो रही हैं और हमें भरोसा है कि यह सीजन ज्ञान की शक्ति को फिर से परिभाषित करेगा.

यह भी पढ़ें ः TOP 5 Sports News : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, बाकी पांच खबरें भी पढ़ें

अगला चरण स्क्रीनिंग का होगा जहां प्रतिभागियों को पंजीकरण के वक्त पूछे गए प्रश्नों का सही-सही जवाब देना होगा और जिनकी छंटनी पहले से तय शर्तों पर आधारित होगी, उनसे आगे के आकलन के लिए फोन से संपर्क किया जाएगा. तीसरा चरण सामान्य ज्ञान पर ऑनलाइन ऑडिशन का होगा, जो वीडियो के जरिए होगा. अंतिम चरण छांटे गए उम्मीदवारों के साथ निजी साक्षात्कार का होगा जिसे वीडियो कॉल से किया जाएगा. संपूर्ण चयन प्रक्रिया का प्रमाणन स्वतंत्र ऑडिट कंपनी करेगी. इस कार्यक्रम का निर्माण स्टूडियोनेक्स्ट करेगा और पूरी चयन प्रक्रिया सोनी लिव के जरिए डिजिटल रूप में होगी.