logo-image

Kasautii Zindagii Kay 2: मां बनने वाली है प्रेरणा, क्या अब भी कोमोलिका से शादी करेगा अनुराग?

कोमोलिका मंडप पर बैठकर अनुराग का इंतजार करती है. इस बीच उसकी बहन मिष्का जाकर अपनी बहन को खरी-खोटी सुनाती है.

Updated on: 01 Mar 2019, 03:28 PM

मुंबई:

स्टार प्लस पर आने वाले सीरियल 'कसौटी जिंदगी की 2' में अब तक आपने देखा एक तरफ अनुराग (पार्थ समथान) और कोमोलिका (हिना खान) की शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रेरणा (एरिका फर्नांडिस) अपने घर से बाहर भागते हुए जाती है. वह रास्ते में उसी मंदिर पहुंच जाती है, जहां अनुराग ने प्रेरणा से शादी की थी. मंदिर का पंडित भी प्रेरणा को पहचान लेता है.

इसके बाद प्रेरणा, अनुराग की शादी रुकवाने के लिए उसके घर की तरफ भागती है, लेकिन रास्ते में ही उसका एक्सीडेंट हो जाता है. आस-पास के लोग उसे अस्पताल में भर्ती कराते हैं तो प्रेरणा को पता चलता है कि वह प्रेग्नेंट है.

ये भी पढ़ें: Luka Chuppi Movie Review : कॉमेडी के फुल डोज से भरी कार्तिक-कृति की 'लुका-छुपी' का पढ़ें रिव्यू 

इसके बाद प्रेरणा को याद आता है कि मंदिर में शादी करने के बाद वह और अनुराग एक झोपड़ीनुमा घर पहुंच जाते हैं और एक-दूसरे के प्यार में खो जाते हैं.

उधर, कोमोलिका संग अनुराग की शादी की रस्में चल रही हैं. फेरे लेने के बाद जब पंडित अनुराग को कोमोलिका की मांग भरने के लिए सिंदूर देता है तो वह झिझकने लगता है. उसे प्रेरणा संग बिताए सभी पल याद आने लगते हैं और वह मंडप से उठकर बाहर चला जाता है.

अनुराग का बर्ताव देखकर सभी घरवाले हैरान रह जाते हैं. अनुराग की मां मोहिनी और बहन निवेदिता उसे समझाने की कोशिश करते हैं. दूसरी तरफ कोमोलिका के पिता अनुराग के घरवालों को धमकी देते हैं कि अगर शादी नहीं हुई तो वह बासु परिवार को बर्बाद कर देंगे.

कोमोलिका मंडप पर बैठकर अनुराग का इंतजार करती है. इस बीच उसकी बहन मिष्का जाकर अपनी बहन को खरी-खोटी सुनाती है.

मोहिनी और निवेदिता लाख कोशिश करते हैं कि वो अनुराग को कोमोलिका से शादी करने के लिए मना सके, लेकिन वह किसी की नहीं सुनता. उधर प्रेरणा अस्पताल में अनुराग के किए सारे वादे याद करती है.

ये भी पढ़ें: जोनास ब्रदर्स के साथ प्रियंका चोपड़ा का पहला म्यूजिक Video हुआ Viral

इसके बाद कोमोलिका खुद मंडप से उठकर मोहिनी के पास जाती है और पूछती है कि अनुराग को क्या दिक्कत है. मोहिनी बताती है कि वह सिंदूर लगाए बिना शादी कर लेगा, लेकिन सिंदूर नहीं लगाएगा. फिर कोमोलिका अनुराग को मंडप लाने के लिए बोलती है.

कोमोलिका अपने परिवार से जाकर बताती है कि अनुराग उसकी मांग में बिना सिंदूर भरे ही शादी करेगा. इस पर वहां मौजूद लोग हैरान रह जाते हैं. कोमोलिका सभी के सामने अनुराग से पूछती है कि इसकी वजह क्या है. अब अनुराग क्या कारण बताता है और वह कोमोलिका से शादी करता है या नहीं, ये आगे आने वाले एपिसोड में पता चलेगा.