News Nation Logo

एक ट्रक को देखकर जावेद अख्तर ने लिखा था ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ गाना

जावेद अख्तर ने कहा ये फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा डायरेक्ट कर रहे थे और संजय लीला भंसाली उन्हें असिस्ट कर रहे थे. फिल्म को लेकर एक मीटिंग हो रही थी. जब मैंने कहानी सुनी तो कहा कि इस जगह एक गाना होना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 27 Jun 2021, 04:27:44 PM
Javed Akhtar

Javed Akhtar (Photo Credit: फोटो- YouTube)

highlights

  • इंडियन आइडल के सेट पर जावेद अख्तर ने कई किस्से शेयर किए
  • शो के सारे कंटेस्टेंट के परफार्मेंस से प्रभावित हुए जावेद अख्तर

नई दिल्ली:

सोनी टीवी के इंडियन आइडल सीजन 12 (Indian idol 12) के मंच ने सभी कंटेस्टेंट्स को अभूतपूर्व अवसर दिए हैं. कंटेस्टेंट्स को ऐसा ही एक मौका देते हुए अब इस शो में 'ट्रिब्यूट टू जावेद साहब' नाम का स्पेशल एपिसोड होस्ट किया जाएगा. वहीं इस हफ्ते 'इंडियन आइडल 12' के मंच पर जाने माने गीतकार जावेद अख्तर (javed Akhtar) बतौर गेस्ट बनकर आने वाले हैं. इस बार की तरह ही इस बार भी कंटेस्टेंट अपने गीतों से महफिल को सजाते नजर आएंगे. शो में जावेद अख्तर कई ऐसे किस्से सुनाने वाले हैं जो आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे. इस एपिसोड में जावेद अख्तर ने ये भी बताया कि उन्होंने ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ गाना कैसे लिखा था. 

ये भी पढ़ें- ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग हुई पूरी, आलिया ने लिखा इमोशनल मैसेज

इस एपिसोड में कंटेस्टेंट निहाल ने फिल्म 1942: लव स्टोरी के गाने एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा पर परफॉर्म किया. निहाल की परफॉर्मेंस की खूब तारीफ करने के बाद जावेद अख्तर ने इस गाने के पीछे की कहानी सभी को बताई. जावेद अख्तर ने कहा ये फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा डायरेक्ट कर रहे थे और संजय लीला भंसाली उन्हें असिस्ट कर रहे थे. फिल्म को लेकर एक मीटिंग हो रही थी. वहां फराह खान सहित कई लोग मौजूद थे. जब मैंने कहानी सुनी तो कहा कि इस जगह एक गाना होना चाहिए. उस समय उन्होंने मुझसे कहा अभी तो लड़के ने बस में लड़की को पहली बार देखा है गाना कैसे. मैंने उनके लड़ाई करके गाने के लिए कहा. 

उन्होंने बताया कि मुझसे बोला गया कि बुधवार को 4 बजे मीटिंग करते हैं तब आप गाना लिखकर ले आइएगा. जावेद साहब ने आगे बताया कि मैं मीटिंग के लिए घर से निकला लेकिन मेरे पास कोई गाना नहीं था. और मैं रास्ते में सोच रहा था कि जाकर कहूंगा क्या. उन्होंने कहा कि उन दिनों मेरे पास ड्राइवर नहीं था मैं खुद ही कार ड्राइव किया करता था तो रास्ते में मुझे एक थियेटर के बाहर एक ट्रक खड़ा दिखा. उसे देखकर ही मेरे दिमाग में ये गाना आया. और मैंने मीटिंग में जाकर कहा कि गाने के बोल होंगे 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा..' 

ये भी पढ़ें- KRK ने अब कंगना से लिया पंगा, पिछली 11 फिल्मों को बताया सुपर फ्लॉप

एपिसोड में कंटेस्टेंट दानिश मोहम्मद की परफॉर्मेंस को देखकर जावेद अख्तर काफी खुश हुए. उन्होंने दानिश की तारीफ करते हुए कहा कि 'आपने मुझे नुसरत फतेह अली खान साहब की याद दिला दी. वो एक बड़े सूफी आर्टिस्ट थे. इस दुनिया में उनके जैसे बहुत कम लोग हैं. वे स्वभाव से बड़े सीधे-सादे और शांत थे.' जावेद अख्तर से अपनी तारीफ सुनने के बाद दानिश मोहम्मद काफी खुश हुए. उन्होंने कहा कि 'जावेद सर के सामने परफॉर्म करना अलग बात है और उनसे तारीफ मिलना तो सपना सच होने जैसा है.'

First Published : 27 Jun 2021, 04:11:27 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो