logo-image

Indian Idol 13 के विनर बने ऋषि सिंह, 25 लाख कैश के साथ काम भी मिला

सिंगिंग रियलिटी सो इंडियन आइ़डल फाइनली खत्म हो गया है. करीब सात महीने से चला आ रहा यह शो अब दर्शकों को बोर करने लगा था और मीम मटीरियल बन चुका था.

Updated on: 03 Apr 2023, 06:45 AM

नई दिल्ली:

सिंगिंग रियलिटी सो इंडियन आइ़डल फाइनली खत्म हो गया है. करीब सात महीने से चला आ रहा यह शो अब दर्शकों को बोर करने लगा था और मीम मटीरियल बन चुका था. सोशल मीडिया यूजर्स का कहना था कि इतना भी क्या फेक कंटेंट कि शो खत्म ही नहीं कर रहे लेकिन आखिरकार उनकी आवाज मेकर्स तक पहुंची और यह शो अपने फिनाले तक. इंडियन आइडल-13 यानी कि इस सीजन के विनर ऋषि सिंह रहे और देवोस्मिता राय फर्स्ट रनर अप रहीं. ऋषि के अलावा फिनाले में चिराग कोतवाल, बिदिप्ता चक्रवर्ती, शिवम सिंह और सोनाक्षी ने परफॉर्म किया था. इन सभी के बीच ट्रॉफी के लिए कांटे की टक्कर थी. ऋषि सिंह ने थोड़ा ज्यादा बेहतर कर Indian Idol की ट्रॉफी अपने नाम कर ली.

विनर बने Rishi Singh को एक चमचमाती ट्रॉफी के अलावा 25 लाख रुपये का कैश और एक मारुति सुजुकी एसयूवी कार मिली. इसके अलावा ऋषि सिंह को सोनी म्यूजिक इंडिया के साथ रिकॉर्डिंग का कॉन्ट्रैक्ट भी मिला है. 'इंडियन आइडल 13' शो को नेहा कक्कड़, विशाल डडलानी और हिमेश रेशमिया जज कर रहे थे.

अयोध्या के रहने वाले हैं ऋषि

ऋषि सिंह उत्तर प्रदेश के अयोध्या के रहने वाले हैं. उनका रुझान शुरुआत से ही संगीत की तरफ रहा. आज इंडियन आइडल के विनर बन चुके ऋषि अभी पढ़ाई कर रहे हैं. वह देहरादून की हिमगिरी यूनिवर्सिटी के छात्र हैं. विनर बनने के बाद उन्हें खुद भी अपनी इस अचीवमेंट पर यकीन नहीं हो रहा है. जीत के बाद ऋषि ने कहा, 'मेरा सपना पूरा हो गया. जब विनर के तौर पर मेरा नाम अनाउंस किया गया तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ. इस अहम शो की विरासत को आगे ले जाना मेरे लिए सम्मान की बात होगी. मैं चैनल, जजेस और इंडियन आइडल की पूरी टीम का आभारी हूं.' जीत के बाद ऋषि सिंह के फैन्स बेहद खुश थे. सोशल मीडिया पर उनके लिए बधाई वाले मैसेजेस की बाढ़ आ गई.