News Nation Logo

Birthday Special: सरगुन मेहता ने एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी अपनी पढ़ाई, जानें अनसुनी कहानी

मल्टीटैलेंटेड सरगुन मेहता (Sargun Mehta) अपनी अदाकारी से तो सभी का दिल जीत ही चुकी हैं, लेकिन अगर उनके लुक की बात करें तो पारंपरिक हो या वेस्टर्न आउटफिट्स, सरगुन अपने ड्रेसिंग सेंस से लोगों का दिल जीत लेती हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 06 Sep 2021, 09:32:42 AM
Sargun Mehta

सरगुन मेहता बर्थडे (Photo Credit: फोटो- @sargunmehta Instagram)

highlights

  • सरगुन मेहता आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं
  • सरगुन ने अपनी मेहनत से इस इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई
  • सरगुन मेहता ने रवि दुबे संग शादी रचाई है

नई दिल्ली:

पंजाबी फिल्मों और टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस सरगुन मेहता (Sargun Mehta) आज अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर फैंस और सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए सरगुन को विश कर रहे हैं. मल्टीटैलेंटेड सरगुन मेहता (Sargun Mehta) अपनी अदाकारी से तो सभी का दिल जीत ही चुकी हैं, लेकिन अगर उनके लुक की बात करें तो पारंपरिक हो या वेस्टर्न आउटफिट्स, सरगुन अपने ड्रेसिंग सेंस से लोगों का दिल जीत लेती हैं. तमाम टीवी सीरियल्स से लेकर म्यूजिक वीडियो और पंजाबी फिल्मों में नजर आ चुकीं सरगुन के बर्थडे के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ बातें बताएंगे जो शायद ही आप जानते हों. 

6 सितंबर, 1988 को चंडीगढ़ में जन्मीं सरगुन मेहता (Sargun Mehta) का निकनेम जिया है और उन्होंने चंडीगढ़ के ही एक प्राइवेट स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज में कॉमर्स से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. इसके बाद जब सरगुन मेहता (Sargun Mehta) ने बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई करना शुरू की तो बीच में ही थिएटर में इंटरेस्ट होने लगा और उन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया. सरगुन को एक्टिंग और डांस का बचपन से ही शौक रहा है, जब वह छोटी थीं तो उन्होंने अपने भाई के साथ मिलकर रियलिटी शो ‘बूगी वूगी’ का ऑडिशन दिया था. लेकिन उस वक्त दोनों रिजेक्ट हो गए थे.

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा पति निक जोनास संग गोल्फ खेलती आईं नजर, देखें Video

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sargun Mehta (@sargunmehta)

साल 2009 में सरगुन मेहता (Sargun Mehta) ने टीवी शो ’12/24 करोल बाग’ से टीवी की दुनिया में कदम रखा. इस शो में सरगुन मेहता  के सपोर्टिंग किरदार को काफी सराहा गया. इसी सीरियल में रवि दुबे उनके को-एक्टर थे. जहां से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई. इसके बाद साल 2012 में सरगुन मेहता (Sargun Mehta) ने टीवी शो ‘फुलवा’ में काम किया जो उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट बना. जिसके बाद सरगुन अपने आप को एक लीडिंग एक्ट्रेस के तौर पर सेट कर चुकी थीं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sargun Mehta (@sargunmehta)

सरगुन मेहता (Sargun Mehta) के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने  साल 2015 में पंजाबी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘अंग्रेज’ से डेब्यू किया था. सरगुन मेहता की ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी पंजाबी फिल्म बनी थी. जिसके लिए सरगुन मेहता (Sargun Mehta) को बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में पीटीसी पंजाबी फिल्म अवार्ड मिला था. इसके बाद सरगुन ने कई पंजाबी फिल्मों में काम किया. सरगुन मेहता (Sargun Mehta) ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के अपने चार साल के करियर में 7 बार बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है.

सरगुन मेहता (Sargun Mehta) की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड रवि दुबे संग दिसंबर 2013 में शादी रचाई थी. रवि दुबे और सरगुन मेहता (Sargun Mehta) की मुलाकात सीरियल '12/24 करोल बाग' के दौरान ही हुई थी. दोनों ने ‘नच बलिए 6’ में भी हिस्सा लिया.

First Published : 06 Sep 2021, 09:32:42 AM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.