News Nation Logo

Lockdown में दूरदर्शन पर बच्चों के लिए 'शक्तिमान' के बाद हुई 'द जंगल बुक' की वापसी

दूरदर्शन ने दूसरा ट्वीट करते हुए बताया कि निर्देशक रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित शो 'बुनियाद' (Buniyaad) भी दोबारा प्रसारित किया जाएगा

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 08 Apr 2020, 06:26:27 PM
the jungle book

दूरदर्शन शो द जंगल बुक (Photo Credit: फोटो- @Doordarshan Twitter)

नई दिल्ली:  

भारत में हुए 21 दिन के लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन (Doordarshan) पर दोबारा शुरू हुआ रामानंद सागर (Ramanand Sagar) का मशहूर पौराणिक सीरियल रामायण' (Ramayan) और महाभारत के बाद अब एक 90 के दशक का सीरियल आज से फिर से लौटा है. जी हां, हम बात कर रहे हैं बच्चों का सबसे पसंदीदा शो 'द जंगल बुक' (The Jungle Book) की. दूरदर्शन ने कल ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी हैं कि 8 अप्रैल से से शुरू होने जा रहा है. दूरदर्शन (Doordarshan) के दोबारा प्रसारित हो रहे ये कार्यक्रम लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के इस फेमस एक्टर के पूरे परिवार को हुआ कोरोना, इंस्टाग्राम पर किया खुलासा

दूरदर्शन (Doordarshan) ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'द जंगल बुक दूरदर्शन पर. देखिए अपना पसंदीदा शो हर रोज दोपहर 1 बजे. कल यानि 8 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है.' बता दें कि इससे पहले रामायण, महाभारत, ब्योमकेश बख्शी और शक्तिमान जैसे टीवी शो चैनल पर वापसी कर चुके हैं.

वहीं दूरदर्शन ने दूसरा ट्वीट करते हुए बताया कि निर्देशक रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित शो 'बुनियाद' (Buniyaad) भी दोबारा प्रसारित किया जाएगा. इस ट्वीट में दूरदर्शन ने लिखा, 'शाम 5 बजे दूरदर्शन पर वक्त है मशहूर निर्देशक रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित शो बुनियाद का.'

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के फेमस प्रोड्यूसर करीम मोरानी को हुआ कोरोना, पहले 2 बेटियों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

दूरदर्शन पर अस्सी और नब्बे के दशक के ये धारावाहिक लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं. वहीं सबसे पहले शुरू हुए 'रामायण' (Ramayan) की बात करें तो इस शो ने छोटे पर्दे पर रेटिंग के मामले मे भी ऐतिहासिक वापसी की है. तीन दशक पुराने इस शो ने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे ज्यादा रेटिंग अपने नाम की है. रामायण की टीआरपी के टक्कर में अभी कोई भी शो नहीं है, साल 2015 से लेकर अब तक जनरल एंटरटेनमेंट कैटगरी के मामले में यह बेस्ट सीरियल बन चुका है. 90 के दशक में इस शो को देखने के लिए लोग टीवी के सामने बैठ जाते थे और सड़के एवं गलियां सुनसान हो जाती थी. इस शो में एक्टर अरुण गोविल ने राम और दीपिका ने सीता का किरदार निभाया था.

First Published : 08 Apr 2020, 06:26:27 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.