logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सोशल मीडिया पर 'रामायण' को मिला ऐसा रिस्पॉन्स, लोग बोले- हर एक दोस्‍त 'कुंभकरण' होता है

लोग 'रामायण' (Ramayan) को इतना पसंद कर रहे हैं कि टीवी पर आने वाला 'रामायण' (Ramayan) का हर एपिसोड सोशल मीडिया पर ट्रेंडिग लिस्ट में शामिल हो जाता है

Updated on: 14 Apr 2020, 04:22 PM

नई दिल्ली:

रामानंद सागर के 'रामायण' (Ramayan) को आज के समय में भी लोग उतना ही पसंद कर रहे हैं जितना 80 के दशक में करते थे. इस बात का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि दूरदर्शन (Doordarshan) लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चैनल बन गया है. दूरदर्शन (Doordarshan) टीआरपी की रेस में भी सबसे आगे है. लोग 'रामायण' (Ramayan) को इतना पसंद कर रहे हैं कि टीवी पर आने वाला 'रामायण' (Ramayan) का हर एपिसोड सोशल मीडिया पर ट्रेंडिग लिस्ट में शामिल हो जाता है. आज हम आपको कल दिखाए गए कुंभकरण वाले एपिसोड के बारे में बताएंगे कि सोशल मीडिया पर इसको कैसा रिस्पॉस मिला.

यह भी पढ़ें: जब हनुमानजी के दर्शन के लिए गिड़गिड़ाया था 'लंकापति रावण', जानें क्या है पूरा माजरा

सबसे पहले बात करते हैं कल सुबह दिखाए गए कुंभकरण (Kumbhkaran) को नींद से जगाने वाले एपिसोड की. लोग इस एपिसोड का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. कुंभकरण (Kumbhkaran) के टीवी पर आते ही सोशल मीडिया पर #Kumbhkaran ट्रेंड होने लगा था. दरअसल, कुंभकरण (Kumbhkaran) सोते रहने के लिए ही जाना जाता है, इसलिए यूजर्स खुद की और अपने दोस्‍तों की तुलना करते हुए मजेदार पोस्‍ट शेयर करने लगे.

कुंभकरण (Kumbhkaran) को जगाने के लिए ढोल-नगाड़े बजाये गए, तीर-भाले चुभाए गए, तन पर पानी बहाया गया, स्वादिष्ट भोजन परोसा गया. आखिर पकवानों की महक से कुंभकरण (Kumbhkaran) जाग उठा. कुंभकरण (Kumbhkaran) के जागते ही जो मजेदार पोस्ट शेयर हुए उनमें कुछ हम आपको दिखा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: क्या अब सीता हरण के लिए 'रावण' ने मांगी माफी, देखें यह Viral Video

एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जब रामायण में आपका पसंदीदा किरदार दिखे. कुंभकरण- जो सोने के लिए प्रेरित करता है.' एक यूजर ने मीम शेयर करते हुए लिखा- 'जब रामायण का लीजेंड पर्दे पर दिखे.' वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा- 'इंतजार खत्म हुआ.'

अब बात करते हैं शाम में दिखाए गए कुंभकरण के एपिसोड की. इसमें कुंभकरण (Kumbhkaran) का राम के हाथों वध दिखाया गया. राम ने अपने बाणों से कुंभकरण (Kumbhkaran) के दोनों हाथ और सिर को धड़ से अलग कर दिया.
कुंभकरण (Kumbhkaran) का वध होते ही ट्विटर पर #Kumbhkaran हैशटैग टॉप ट्रेंड करने लगा. एक तरफ कुछ ट्विटर यूजर्स ने कुंभकरण (Kumbhkaran) की जमकर तारीफ की तो किसी ने अपनी तुलना कुंभकरण से की. कुंभकरण (Kumbhkaran) की तारीफ इसलिए हो रही थी कि कुंभकरण ने रण भूमि में जाने से पहले रावण को बहुत समझाया था.

यह भी पढ़ें: 'सिडनाज' ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, Twitter Trending बना #DilSeSidNaaz

कुंभकरण ने रावण को धर्मनीति की बात याद दिलाई, रावण को विनाश की याद दिलाई. पूर्वजों के श्राप की याद दिलाई. लोगों को कुंभकरण (Kumbhkaran) की ये बाते काफी पसंद आईं. कुंभकरण (Kumbhkaran) जानते थे कि उनका वध होने वाला फिर भी वो भाई के लिए रणभूमि में राम से युद्ध करने चले जाते हैं. इसके बाद राम के हाथों उनका वध हो जाता है. हम आपको दिखाते हैं सोशल मीडिया पर कुंभकरण के लिए क्या लोगों ने किया शेयर...

एक यूजर ने लिखा, 'सबसे अच्छी स्पीच का अवार्ड जाता है कुंभकरण को.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'हम इसको ज्यादा आलसी होने के लिए ट्रोल कर सकते हैं लेकिन इस स्पीच ने दिल जीत लिया.' एक यूजर ने लिखा, 'कुंभकरण ने भाई के लिए बलिदान दिया और सभी का दिल जीत लिया.'

वहीं आज की बात करें तो सुबह के एपिसोड में दिखाया गया कि कैसे लक्ष्मण ने रावण के पुत्र अतिकाय को रणभूमि में मार गिराया.