logo-image

Dolphin Dubey: इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक के लिए धोखाधड़ी का शिकार हुई ये एक्ट्रेस

टीवी एक्ट्रेस डॉल्फिन दुबे सोशल मीडिया पर धोखाधड़ी का शिकार हो गई हैं.

Updated on: 30 Apr 2023, 04:23 PM

नई दिल्ली:

Dolphin Dubey Fraud: टीवी एक्ट्रेस डॉल्फिन दुबे सोशल मीडिया पर धोखाधड़ी का शिकार हो गई हैं. एक्ट्रेस के साथ इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए फ्रॉड हो गया है. इसको लेकर एक्ट्रेस ने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में एक्ट्रेस काफी परेशान दिखीं और फैंस से ऐसे फ्रॉड से सावधान रहने की अपील करती दिख रही हैं. डॉल्फिन इन दिनों टीवी शो 'मीत: बदलेगी दुनिया की रीत' में नजर आ रही हैं.

फैंस से की सावधान रहने की अपील
डॉल्फिन दुबे ने इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी से धोखाधड़ी होने के अपने एक्सपीरियंस शेयर किए थे. एक्ट्रेस ने एक वीडियो जारी किया है. डॉल्फिन ने बताया कि उन्होंने अपने सभी दोस्तों के इंस्टाग्राम अकाउंट वेरिफाइड देखे थे. वो भी अपना अकाउंट वेरिफाइड करवाना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने अपनी टीम को ऐसा करने को कहा लेकिन उनके साथ फ्रॉड हो गया.

कैसे फ्रॉड का शिकार हुईं डॉल्फिन
डॉल्फिन ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर शेयर किया कि एक सेलिब्रिटी होने के नाते वो अपना अकाउंट वेरिफाइड करवाना चाहती थीं. उन्होंने ये भी सुना था कि इसके लिए थर्ड पार्टी लगभग एक लाख चार्ज करती है. ऐसे में वो खुद से ये काम करना चाहती थी. मुझे इंस्टाग्राम वेरिफिकेशन नाम के एक वेरिफाइड अकाउंट से मैसेज आया था. उसके लगभग 30 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स थे तो मुझे लगा कि वो पेज सही है. उन्होंने मेरे अकाउंट को वेरिफाई करने पहचान के तौर पर कुछ डॉक्युमेंट मांगे जिसमें मैंने अपना पासपोर्ट की कॉपी भेज दी थी लेकिन वो लगातार बाकी कागजात भी मांगते रहे." 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dolphin Dubey (@dolphindubey)

फिर उन्होंने एक्ट्रेस के फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया और इंस्टा को भी करने वाले थे. तब डॉल्फिन को शक हुआ ये कोई फर्जीवाड़ा चल रहा है और उन्होंने अपनी टीम से इसकी शिकायत की. अब एक्ट्रेस को अपने जरूरी कागजात के गलत इस्तेमाल का डर बना हुआ है. डॉल्फिन ने फैंस से अपील की वो ऐसे फ्रॉड से सावधान रहें. डॉल्फिन दुबे 'ससुराल सिमर का 2', 'तू आशिकी', 'उड़ान' और 'देवांशी' जैसी शोज में काम कर चुकी हैं.