logo-image

Durga Puja 2023: देबिना बनर्जी - टीना दत्ता सहित ये एक्ट्रेस इस तरह मनाएंगी दुर्गा पूजा, जानें यहां

देबिना ने कहा, मेरे लिए, दुर्गा-अष्टमी का भोग और पुष्पांजलि का बहुत महत्व है. बंगाली दुल्हनों के लिए 'सिंदूर खेला' समारोह का भी बहुत महत्व है. मैंने अभी-अभी गुरमीत और बच्चों के साथ विदेश में लंबी छुट्टियां बिताईं.

Updated on: 20 Oct 2023, 07:47 PM

नई दिल्ली:

देश भर में नवरात्र का जश्न जारी है, जगह-जगह मंदिरों, देवी माता की मूर्ति को सजाया गया है. खासकर बंगाली के लिए दुर्गा पूजा बेहद खास माना जाता है. अब आपको बताते हैं टीवी एक्ट्रेस दुर्गा पूजा कैसे मनाएंगे, इसको लेकर रिपोर्ट सामने आई है. बात करते हैं, देबिना बनर्जी (Debina Bonnerjee) की, उन्होंने दुर्गा पूजा के लिए कहा है, मेरे लिए दुर्गा पूजा, हमारी संस्कृति और परंपरा का हृदय और आत्मा है. मैं स्वभाव से काफी आध्यात्मिक हूं और मां के साथ अपना जुड़ाव हमेशा महसूस करती हूं. आपको अपने परिवार के लिए नए गिफ्ट भेजने और पूजा की खरीदारी करने की ज़रूरत है जो आपसे दूर रह रहे हैं.

'सिंदूर खेला' समारोह का बताया महत्व

देबिना (Debina Bonnerjee) ने आगे कहा, मेरे लिए, दुर्गा-अष्टमी का भोग और पुष्पांजलि का बहुत महत्व है. बंगाली दुल्हनों के लिए 'सिंदूर खेला' समारोह का भी बहुत महत्व है. मैंने अभी-अभी गुरमीत और बच्चों के साथ विदेश में लंबी छुट्टियां बिताईं और गणेश उत्सव और दुर्गा पूजा मनाने के लिए मुंबई वापस आने का विचार था. जुहू में एक पूजा होती है और हमारे पास लोखंडवाला और वर्सोवा में भी पूजा होती है. मैं अपनी मां द्वारा तैयार किए गए व्यंजनों का इंतजार कर रही हूं. हम एक भव्य उत्सव का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि हम दर्शन के लिए पास के पंडालों में भी जाएंगे. विभिन्न पंडालों में कुछ सांस्कृतिक गतिविधियां और खेल होंगे और मुझे उनमें पार्ट लेना अच्छा लगेगा. मैं अपना समय और ऊर्जा पूरी तरह से दुर्गा मां को समर्पित करना चाहती हूं और अपने परिवार और शुभचिंतकों की भलाई के लिए उनका आशीर्वाद लेना चाहती हूं.

ये भी पढ़ें-प्रियंका चोपड़ा और परिणीति के बेहद करीब हैं मन्नारा, शेयर किया बहनों का टॉप सीक्रेट

टीना दत्ता ने शेयर किए विचार

 इसको लेकर टीवी एक्ट्रेस टीना दत्ता (Tina Dutta) ने भी अपने विचार शेयर किए हैं. उन्होंने कहा, मेरे लिए दुर्गा पूजा का मतलब उत्सव, खुशी, खुशी और अच्छा भोजन है. इस दौरान मुझे वास्तव में कोलकाता की याद आती है क्योंकि सारी पुरानी यादें मुझ पर हावी होने लगती हैं. मैं जल्दी उठती हूं, कुछ पारंपरिक व्यंजन बनाने की कोशिश करती हूं जो हम कोलकाता में अपने घर पर बनाते हैं. अगर मां यहां है, तो यह मेरे लिए एक उपहार है! सौभाग्य से इस साल, वह यहां है और हमने यहां कुछ पंडालों का दौरा करने की योजना बनाई है.