logo-image

बढ़ रही है 'छोटे भाईजान' अब्दू रोजिक की हाइट, आखिर कैसे हुआ ये चमत्कार

'बिग बॉस 16' के कंटेस्टेंट अब्दू का बौनापन धीरे-धीरे खत्म हो रहा है.

Updated on: 17 Apr 2023, 12:02 PM

नई दिल्ली:

Abdu Rozik Height: अब्दू रोजिक के फैंस के लिए खुशखबरी है. 'बिग बॉस 16' के कंटेस्टेंट अब्दू का बौनापन धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. तजाकिस्तान के सिंगर अब्दू रोजिक की लंबाई बढ़ने लगी हैं. सोशल मीडिया पर अब्दू ने खुद इसका खुलासा किया है. अब्दू की हाइट में चमत्कारी अंतर देखने को मिला है. लंबाई बढ़ने पर अब्दू काफी खुश और एक्साइटमेंट भी नजर आ रहे हैं. वहीं उनके फैंस भी अब्दू पर जमकर प्यार लुटा रहे हैं. 

कैसे हुआ ये चमत्कार
इंटरनेट सेंसशन अब्दू रोज़िक इस समय सातवें आसमान पर हैं. अपनी ऊंचाई में चमत्कारी बढ़ोत्तरी देखने के बाद अब्दू की खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ इस खुशखबरी को बांटते हुए एक तस्वीर भी शेयर की है. साथ ही सिंगर रोजिक ने लंबाई बढ़ने को लेकर कुछ जानकारी भी साझा कीं.

अब्दू ने अपनी लंबाई बढ़ने पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा, “अल्हम्दुलिल्लाह, मैं सच में बढ़ रहा हूं...मुझे बहुत खुशी हो रही है. डॉक्टरों ने कहा था कि, मैं कभी लंबा नहीं हो सकता क्योंकि मुझे रिकेट्स और हार्मोन की कमी थी. अब मैंने रिकेट्स और हार्मोन की कमी की समस्या का इलाज करवाया है. मेरी लंबाई बढ़ने के मात्र 0.1 प्रतिशत चांसेज ही बताए गए थे लेकिन माशाअल्लाह अब मैं बढ़ रहा हूं और इस चमत्कार से सच में मेरी लाइफ में बदलाव आया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abduroziq Official (@abdu_rozik)

अब्दू की खुशी का ठिकाना नहीं
अब्दु ने कहा, "भगवान की कृपा से हाइट 94 सेमी से 100.5 सेमी तक...और मेरे जूते का साइज 24 से 27 तक बढ़ गया है. मैं अपने फैंस का बहुत आभारी हूं जिन्होंने हमेशा मुझे हर चीज के लिए सपोर्ट किया है, मैं भी आप लोगों के लिए ऐसे ही प्यार बरसाता रहूंगा." अब्दू ने यह भी बताया कि, उन्हें ड्राइविंग पसंद है और हाइट बढ़ने के बाद वो ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकेंगे. 

बता दें कि, करीब 19 साल के अडल्ट अब्दू रोजिक की हाइट 3 फीट तक हैं. वो आज भी किसी 7 या 8 साल के बच्चे की तरह दिखते हैं. रिकेट्स (सूखा) बीमारी की वजह से अब्दू की लंबाई बढ़ना रुक गई थी. वो बौनेपन के शिकार हैं. हालांकि, अब्दू काफी क्यूट और टैलेंटेड भी हैं. इसलिए उनको सिंगिंग वीडियो के लिए दुनियाभर में करोड़ों फैंस हैं.

इंडिया में अब्दू रोजिक को 'छोटा भाईजान' कहा जाता है. अब्दु जल्द ही 'बिग ब्रदर यूके' में नजर आएंगे. इसके अलावा अब्दू बॉलीवुड फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' में कैमियो करने वाले हैं.