logo-image

'बिग बॉस' फेम हिंदुस्तानी भाऊ गिरफ्तार, ये है मामला

विकास पाठक (Vikas Pathak) को सोशल मीडिया पर लोग हिंदुस्तानी भाऊ (Hindustani Bhau) के नाम से जानते हैं. विकास पाठक को सोशल मीडिया पर देशभक्ति से प्रेरित वीडियोज शेयर करते थे. जिसके कारण लोग उन्हें हिंदुस्तानी भाऊ कहने लगे थे.

Updated on: 08 May 2021, 03:05 PM

highlights

  • पैपराजी विरल भयानी ने शेयर किया वीडियो
  • शिवाजी पार्क में धरना दे रहे थे हिंदुस्तानी भाऊ
  • कोरोना के कारण धरना-प्रदर्शन पर रोक है

नई दिल्ली:

'बिग बॉस' (Big Boss) फेम विकास पाठक (Vikas Pathak) को आज मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने हिरासत में ले लिया है. विकास पाठक (Vikas Pathak) को सोशल मीडिया पर लोग हिंदुस्तानी भाऊ (Hindustani Bhau) के नाम से जानते हैं. विकास पाठक को सोशल मीडिया पर देशभक्ति से प्रेरित वीडियोज शेयर करते थे. जिसके कारण लोग उन्हें हिंदुस्तानी भाऊ कहने लगे थे. हालांकि उनके कंटेंट विवादित कंटेंट को लेकर फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) ने उन पर कार्रवाई भी की थी. हिंदुस्तानी भाऊ के गिरफ्तार होने की जानकारी की पैपराजी विरल भयानी (Viral Bhayani) ने अपने सोशल मीडया अकाउंट से दी. 

ये भी पढ़ें- गीतकार अमिताभ एस वर्मा करेंगे वेब सीरीज 'तीन दो पांच' का निर्देशन

पैपराजी विरल भयानी ने अपने सोशल मीडया अकाउंट इंस्टाग्राम पर हिंदुस्तानी भाऊ के गिरफ्तार होने की बात शेयर की है. पैपराजी की इस पोस्ट में लिखा है कि हिंदुस्तानी भाऊ मुंबई के शिवाजी पार्क में प्रदर्शन कर रहे थे. जिसके बाद आज उन्हें पुलिस ने थोड़ी देर पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

पैपराजी विरल भयानी के पोस्ट के मुताबिक हिंदुस्तानी भाऊ मुंबई के शिवाजी पार्क में 12वीं कक्षा के बच्चों कि परीक्षा को रद्द करने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. इसके साथ ही उनकी मांग थी की सरकार को बच्चों की स्कूल की फीस भी माफ कर देनी चाहिए. वहीं महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए पूरे राज्य में धारा 144 लागू है. जिसके कारण कोई भी व्यक्ति धरना-प्रदर्शन नहीं कर सकता है. इसी कारण हिंदुस्तानी भाऊ को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

फेसबुक-इंस्टा ने बंद कर दिया था अकाउंट

इंस्टाग्राम ने कुछ भड़काऊ सामग्री के चलते हिंदुस्तानी भाऊ का अकाउंट निलंबित कर दिया था. उनके अकाउंट को बंद करवाने में लेखक पुनीत शर्मा का हाथ था. पुनीत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करके इसकी जानकारी दी थी. उनके पोस्ट में एक फोटो में नजर आ रहा था जिसमें उन्होंने हिंदुस्तानी भाऊ के खिलाफ एक गुमनाम शिकायत की थी. जिस पर एक्शन लेते हुए इंस्टाग्राम ने हिंदुस्तानी भाऊ का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था.

ये भी पढ़ें- गुरु रंधावा के प्यार में डूबीं उर्वशी रौतेला, लोगों ने दिया ऐसा रिस्पांस

इंस्टाग्राम से उनका अकाउंट सस्पेंड होने के बाद अब फेसबुक ने भी उनके वेरीफाइड अकाउंट को निलंबित कर दिया था. फेसबुक ने उनके इस अकाउंट को सोशल मीडिया पर लोगों की भावनाओं को भड़काने वालीं चीजें प्रसारित करने के लिए सस्पेंड किया था. दरअसल स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस से हिंदुस्तानी भाऊ को उनके एक वीडियो की वजह से गिरफ्तार करने की गुहार लगाई थी. क्योंकि हिंदुस्तानी भाऊ ने कुणाल का नाम लिए बगैर एक वीडियो में उनके जैसे लोगों को सरेआम पीटने की बात कही थी. इसी वीडियो के चलते उनका अकाउंट बंद कर दिया गया था.