logo-image

Bharti Singh Birthday: कभी गरीबी में नमक-रोटी खाती थीं भारती सिंह- आज हैं करोड़ों की मालकिन, कैसे बदली किस्मत?

आज 3 जुलाई को भारती अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर हम आपको भारती के संघर्ष और एक मामूली लड़की से स्टार बनने की कहानी बता रहे हैं.

Updated on: 03 Jul 2023, 02:33 PM

नई दिल्ली:

Bharti Singh Birthday: स्टैंडअप कॉमेडियन भारती सिंह देश की फेमस सेलिब्रिटी हैं. उन्होंने अपने टैलेंट और कड़ी मेहनत के दम पर खुद को स्टार बनाया है. भारती सिंह को टीवी की क्वीन कॉमेडियन कहा जाता है. आज 3 जुलाई को भारती अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर हम आपको भारती के संघर्ष और एक मामूली लड़की से स्टार बनने की कहानी बता रहे हैं. 3 जुलाई 1984 को पंजाब के अमृतसर में जन्मी भारती ने बचपन में बहुत गरीबी झेली है. एक बिन बाप की बच्ची होते हुए भी मुंबई में अपने दम पर लग्जरी लाइफ जीने वाली स्टार बनी हैं. 

गरीबी में गुजरा बचपन

भारती सिंह अपनी कॉमिक टाइमिंग और मिमिक्री के लिए जानी जाती हैं. लल्ली बनकर भारती ने लोगों को खूब हंसाया है. वो कपिल शर्मा के शो में कई तरह के फनी करेक्टर प्ले करती नजर आती हैं. एक जमाने में भारती सिंह के घर में खाने को कुछ नहीं होता था. अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए भारती ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने नमक से रोटी खाकर दिन गुजारे थे. 

परिवार को सपोर्ट करने शुरू की कॉमेडी

भारती जब 2 साल की थीं तभी उनके पिता का निधन हो गया था. उनकी मां ने सिंगल मदर के रूप में भारती और उनके दो बड़े भाई-बहनों को अकेले पाला था. तब उनका परिवार आर्थिक तंगी से लड़ता रहा. फिर भारती ने धीरे-धीरे घर की हालत सुधारने काम करना शुरू किया. वो कॉमडी शोज करने लगीं और उन्होंने रियलिटी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस शो में भारती सेकेंड रनरअप रही थीं. 

करोड़ों की मालकिन बनीं भारती

इस शो के बाद उन्होंने कई सारे कॉमेडी शोज में अपने हुनर से सबको हैरान कर दिया. भारती कॉमेडी के साथ-साथ शो होस्ट के तौर पर भी अच्छी पहचान बना ली. वो हरह बड़े अवॉर्ड शो में होस्ट के रूप में नजर आने लगी थीं. भारती को जनता ने भी खूब प्यार दिया और आज उनकी कमाई लाखों नहीं करोड़ों में हैं. आज एक शो के लिए भारती 6 से 7 लाख फीस चार्ज करती हैं. इस तरह उनकी टोटल नेटवर्थ करीब 30 करोड़ बताई जाती है. 

महंगी कारों की हैं शौकीन

भारती आज किसी बड़े फिल्म स्टार जैसी लग्जरी लाफ जीती हैं. उन्हें महंगी गाड़ियों का शौक है. भारतदी के कार कलेक्शन में ऑडी, मर्सिडीज बेन्ज जीएल 350 सीडीआई जैसी कारें मौजूद हैं. मुंबई में कॉमेडी क्वीन का अपना खुद का एक आलीशान घर भी है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)

भारती की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2017 में हर्ष लिंबाचिया से शादी की थी. दोनों एक बच्चे गोला उर्फ लक्ष्य के पेरेंट हैं.