logo-image

MeToo के आरोपों पर अनु मलिक की सफाई नहीं आई काम, इस बड़े रियलिटी शो से आउट

कई महिलाओं ने #MeToo मूवमेंट के तहत सिंगर और कंपोजर अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे.

Updated on: 21 Nov 2019, 08:08 PM

नई दिल्‍ली:

कई महिलाओं ने #MeToo मूवमेंट के तहत सिंगर और कंपोजर अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे. इसके बाद अनु मलिक ने सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल-11 छोड़ दिया है. बीते दिनों सोशल मीडिया पर बवाल मचने के बाद अनु मलिक ने एक ओपन लेटर भी लिखा था, लेकिन विवाद नहीं थमा. इस पर अनु मलिक ने शो से बाहर जाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ेंः मां सोनिया और भाई राहुल से एसपीजी सुरक्षा हटाने पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कही ये बड़ी बात

सूत्रों का कहना है कि इंडियन आइडल 11 से अब अनु मलिक बाहर हो चुके हैं. हालांकि, उनकी जगह किस म्यूजिक कंपोजर को रिप्लेस किया गया है, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. सिंगर अनु मलिक पर लगे आरोपों के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोनी टीवी को नोटिस भेजा था. आयोग ने नोटिस को आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया था.

बीते दिनों अनु मलिक ने अपने ऊपर लगे मीटू आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी. उन्होंने #MeToo आरोपों को खारिज करते हुए ओपन लेटर ट्व‍िटर पर शेयर किया था. उन्होंने लेटर में लिखा कि मुझ पर पिछले एक साल से कुछ ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं जो मैंने नहीं किया है. मैं इतने दिन चुप रहा, इंतजार कर रहा था कि सच खुद-ब-खुद सामने आ जाएगा. लेकिन अब मुझे एहसास हुआ कि मेरी खामोशी को मेरी कमजोरी समझा जा रहा है. मुझ पर जबसे ये गलत आरोप लगाए गए हैं तब से मेरी प्रतिष्ठा, मेरे और मेरे परिवार के मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा है. इन आरोपों ने मुझे और मेरे करियर को बर्बाद कर दिया है. मैं खुद को हेल्पलेस, नजरअंदाज और घुटा हुआ महसूस कर रहा हूं.

यह भी पढ़ेंः Madhya Pradesh: व्यापमं घोटाले में सभी 31 आरोपी दोषी करार, 25 को सुनाई जाएगी सजा

उन्होंने आगे लिखा कि यह बहुत शर्मनाक है कि जिंदगी के इस पड़ाव में मेरे नाम के साथ इतने गंदे शब्द और डरावनी घटना को जोड़ा जा रहा है. इस बारे में पहले क्यों नहीं सवाल किए गए?. ये आरोप क्यों तभी लगाए गए जब मैं टीवी पर वापस आया जोकि इस वक्त मेरे आय का एकमात्र जरिया है. मैं दो बेटियों का बाप होने के नाते इस तरह के काम करने की सोच भी नहीं सकता. शो जारी रहना चाहिए, लेकिन इस हंसते चेहरे के पीछे... मैं तकलीफ में हूं. मैं किसी अंधेरे में हूं. मुझे बस न्याय चाहिए

बता दें कि इंडियन आइडल 11 के जज पैनल में शामिल होने के बाद अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगने लगे थे. इसके बाद सिंगर सोना मोहापात्रा और नेहा भसीन ने शो में अनु मलिक के जज बनने पर आपत्त‍ि जताई थी. हालांकि, इन सबके बीच कई लोग अनु मलिक के सपोर्ट में भी आए. इनमें सिंगर हेमा सरदेसाई ओर कश्मीरा शाह भी हैं, जिन्होंने अनु मलिक पर लगे आरोपों को झूठा बताया. फिलहाल अनु इंडियन आइडल सीजन 11 में बतौर जज नजर आ रहे हैं.