logo-image

KBC 12: फरहत नाज ने 50 लाख के इस सवाल पर किया क्विट, क्या आपको पता है सही जवाब

फरहत 25 लाख के सवाल तक अपनी सभी लाइफलाइन गवां चुकी थीं. इसके बाद जब फरहत से 50 लाख का सवाल पूछा गया तो उनके पास कोई भी लाइफलाइन नहीं थी

Updated on: 22 Oct 2020, 09:49 AM

नई दिल्ली:

'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) के 12वें सीजन के बुधवार के एपिसोड की अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कंटेस्टेंट फरहत नाज के  साथ खेल की शुरुआत की थी. फरहत नाज समझदारी और सूझबूझ से गेम के 9वें सवाल तक बहुत ही जल्दी पहुंच गई थीं. फरहत का खेलने का अंदाज बिग बी को काफी अच्छा लगा. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठीं फरहत को अगर कोई जवाब नहीं आता तो वो लाइफलाइन का इस्तेमाल करतीं.

लेकिन फरहत 25 लाख के सवाल तक अपनी सभी लाइफलाइन गवां चुकी थीं. इसके बाद जब फरहत से 50 लाख का सवाल पूछा गया तो उनके पास कोई भी लाइफलाइन नहीं थी. इस सवाल का सही जवाब न आने के कारण रायबरेली उत्तर प्रदेश से आईं फरहत नाज ने गेम क्विट कर दिया. केबीसी (KBC 12) का 50 लाख का यवाल यह था.

यह भी पढ़ें: मनोज बाजपेयी ने तुड़वाई दिलजीत दोसांझ की शादी, देखें 'सूरज पे मंगल भारी' का दमदार ट्रेलर

सवाल

1857 के विद्रोह के दौरान लखनऊ का नेतृत्व करने वाली बेगम हजरत महल का वास्तविक नाम क्या था?

A. बीबी मुबारिका
B. मेहर-उन-निसा
C. सिकंदर जहां
D. मुहम्मदी खानुम

जवाब- मुहम्मदी खानुम.

यह भी पढ़ें: 'Nehu Da Vyah' गाने में दिखा नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत का रोमांटिक अंदाज, देखें Video

50 लाख के सवाल पर क्विट करने के बाद जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने फरहत से कोई एक विकल्प चुनने को कहा तो फरहत ने ऑप्शन ए चुना था जोकि गलत था. शो को क्विट करने का फरहत का फैसला सही रहा और वो 25 लाख रुपये जीत गईं.  रायबरेली उत्तर प्रदेश से आईं फरहत नाज के पति सऊदी में नौकरी करते हैं और क्योंकि किराया काफी ज्यादा है तो वह अक्सर साल या डेढ़ साल में ही कभी घर लौटते हैं. फरहत ने बच्चों को पढ़ाते हुए खुद के ज्ञान को भी बढ़ाया है.