logo-image

Ali Asgar Birthday: अली असगर कभी होटलों में करते थे वेटर का काम, दादी बनकर हो गए हिट

Happy Birthday Ali Asgar: अली असगर की पर्सनल लाइफ के बारे में कम लोग ही जानते हैं. वो दो बच्चों के पिता है. अली की पत्नी का नाम सिद्दीका है.

Updated on: 07 Dec 2023, 06:38 AM

नई दिल्ली:

Ali Asgar Birthday: टीवी और बॉलीवुड एक्टर अली असगर (Ali Asgar) को कौन नहीं जानता. उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग, कॉमिक टाइमिंग और दिलदारी से सबका दिल जीता है. असगर आज 7 दिसंबर को अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं.अली असगर को आज की जेनेरेशन में सभी कपिल शर्मा शो की दादी (Kapil Sharma Dadi) के रूप में जानते हैं. उन्होंने इस शो में अपनी दमदार कॉमेडी से सबको हंसाया है. हालांकि, इस शो से पहले अली असगर कई हिट टीवी शोज में काम कर चुके हैं. साथ ही वो बॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुके हैं. 

अली असगर एक कॉमेडियन से ज्यादा एक्टर रहे हैं. उनका जन्म 1966 में मुंबई में हुआ है. अली के पिता अली मोहम्मद होटल इंडस्ट्री से जुड़े थे. ऐसे में असगर ने भी पिता की तरह होटल मैनेजमेंट की डिग्री ली और विदेशों में होटलों में काम किया, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था और वो फिल्मी लाइन में आ गए. भारत वापसी के बाद अली ने बॉलीवुड फिल्मों में एंट्री ली और छोटे-मोटे रोल करने लगे. अली ने 10 साल की छोटी उम्र से काम करना शुरू कर दिया था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ali Asgar (@kingaliasgar)

अली असगर ने 1991 में फिल्म शिकारी से एक्टिंग की शुरुआत की थी. फिर उन्होंने टीवी शोज में काम किया और दिल विल प्यार व्यार, कहानी घर घर की और F.I.R. जैसे शोज में नजर आए. अली को उनकी स्क्रीन प्रेजेंस के लिए टीवा का ऋषि कपूर भी कहा जाता था. एक्टर ने 'खलनायक', 'जोरू का गुलाम', 'पार्टनर', 'तीस मार खान', 'जुड़वा 2' जैसी फिल्मों में शानदार काम करके खूब पॉपुलैरिटी हासिल की थी.

साल 2007 में अली असगर ने काशिफ खान के साथ कॉमेडी सर्कस सीजन 1 में एंट्री ली थी. उन्हें टीवी पर सबसे ज्यादा पहचान कपिल शर्मा शो से मिली. उन्होंने कपिल शर्मा के शो में दादी का आइकॉनिक रोल प्ले किया था. इस रोल में अली ने इतना शानदार काम किया कि लोग उन्हें दादी के नाम से ही जानते हैं. हालांकि, उनके बच्चों को इसके लिए ताने झेलने पड़े थे. ऐसे में एक्टर ने कपिल शर्मा शो को छोड़ दिया था.  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ali Asgar (@kingaliasgar)

अली असगर की पर्सनल लाइफ के बारे में कम लोग ही जानते हैं. वो दो बच्चों के पिता है. अली की पत्नी का नाम सिद्दीका है. अली के बच्चों का नाम अदा असगर और नुयान असगर है. कपिल शर्मा के साथ विवाद के बाद अली ने शो छोड़ दिया और वो आज सोशल मीडिया पर रील्स बनाकर फैंस को एंटरटेन करते हैं.