logo-image

अब KBC पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने दी तहरीर

लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में शनिवार को ऋषि कुमार त्रिवेदी ने सोनी इंटरटेनमेंट चैनल, उसके मालिक व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है

Updated on: 31 Oct 2020, 06:08 PM

नई दिल्ली:

टीवी जगत का मशहूर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) का 12वें सीजन इन दिनों सुर्खियों में है. लेकिन अब शो पर अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी (Rishi Kumar Trivedi) ने गंभीर आरोप लगाए हैं. लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में शनिवार को ऋषि कुमार त्रिवेदी ने सोनी इंटरटेनमेंट चैनल, उसके मालिक व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है. ऋषि कुमार त्रिवेदी का कहना है कि 30 अक्टूबर को कौन बनेगा करोड़पति में एक अनावश्यक प्रश्न मनुस्मृति को जलाए जाने के बारे में पूछा गया.

यह भी पढ़ें: महिलाओं पर दिए बयान से विवादों में घिरे मुकेश खन्ना, देखें Video

ऋषि कुमार त्रिवेदी (Rishi Kumar Trivedi) ने केबीसी 12 (KBC 12) में मनुस्मृति को जलाये जाने संबंधी पूछे गये सवाल को लेकर हिन्दू समाज में आपसी जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप लगाते हुये शिकायत दर्ज करायी है. इस शिकायत में केबीसी की निर्माता कम्पनी अभिनेता अमिताभ बच्चन के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें: इन हसीनाओं का जादू आज भी नहीं पड़ा फीका, कल है Birthday

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी ने बताया कि शो में यह सवाल पूछा गया था. सवाल- 25 दिसम्बर 1927 को डा बीआर अम्बेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं. ऋषि कुमार त्रिवेदी का कहना है कि यह एक अनावश्यक सवाल था. इस सवाल ने हिन्दू समाज में जातिगत मतभेद फैलाने और भड़काने का काम किया गया है. 

बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति 12' (Kaun Banega Crorepati 12) को कल के एपिसोड में पहली बार एक कंटेस्टेंट 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचीं. हालांकि, कंटेस्टेंट छवि सवाल का सही जवाब नहीं दे पाईं और 50 लाख रुपए की रकम लेकर उन्होंने गेम क्विट कर लिया.