logo-image

कभी पीएम मोदी की आलोचना करने वाली श्रुति सेठ ने पूछा- बॉलीवुड कब करेगा गंदे सीक्रेट्स का खुलासा ?

अभिनेत्री श्रुति सेठ ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि जब हॉलीवुड को यौन उत्पीड़न के खिलाफ बोलने में दो दशक का समय लग गया, तो हिंदी फिल्म उद्योग को कितना समय लगेगा।

Updated on: 02 Jan 2018, 10:03 PM

मुंबई:

हॉलीवुड एक्ट्रेस द्वारा शुरू किये गए #metoo अभियान के जरिये सेलिब्रिटीज से लेकर आम लोगों ने अपनी कहानी दुनिया के सामने रखी

बॉलीवुड में भी कॉस्टिंग काउच और यौन उत्पीड़न जैसे मामलों पर खुलकर बात नहीं रखी जाती है इंडस्ट्री की इस चुप्पी पर टीवी एक्ट्रेस और होस्ट श्रुति सेठ ने तंज कसा है।

इस मामले पर सालों तक चुप्पी साधने पर श्रुति सेठ ने आश्चर्य व्यक्त किया उन्होंने लिखा, 'जब हॉलीवुड को यौन उत्पीड़न के खिलाफ बोलने में दो दशक का समय लग गया, तो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कितना समय लगेगा।

इसके साथ उन्होंने लिखा, 'मैं हैरान हूं कि अगर हॉलीवुड को गंदे रहस्यों का खुलासा करने में इतना समय लग गया! हॉलीवुड को करीब 25 वर्ष लगे, हमें शायद 50 वर्ष लगेंगे।'

और पढ़ें: बॉलीवुड में रोमांटिक फिल्म से एंट्री करेंगे 'बाहुबली' प्रभास, 'साहो' के बाद होगी शूटिंग शुरू

हॉलीवुड की 300 से अधिक अभिनेत्रियों, नेटली पोर्टमैन, रीज विदरस्पून, कैट ब्लैंचेट, ईवा लोंगोरिया और एम्मा स्टोन सहित लेखकों और निर्देशक ने फिल्म उद्योग और अन्य कार्यस्थलों में यौन उत्पीड़न से लड़ने में मदद करने के लिए 'टाइम्स अप' अभियान चलाया।

वहीं श्रुति ने मंगलवार को ट्विटर पर एक लेख का लिंक साझा किया।

राधिका आप्टे, टिस्का चोपड़ा और कल्कि कोचलिन जैसी कई बॉलीवुड कलाकार यौन उत्पीड़न के बारे में बात कर चुके हैं।

और पढ़ें: 'टाइगर' की दहाड़ से थर्राया बॉक्स ऑफिस, सुल्तान की फिल्म 300 करोड़ क्लब में होगी शामिल

2015 में, श्रुति सेठ ने बहादुरी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के #SelfieWithDaughter अभियान की आलोचना की थी जिसके चलते वे सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुई थी। इन ट्रोल को श्रुति ने चुप बैठने के बजाए मुंह तोड़ जवाब दिया था।

श्रुति ने टीवी में अपना करियाई सफर 'मन' से किया था लेकिन 'शरारत' शो से उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी। श्रुति 'राजनीति', 'फना' और 'वैसा भी होता है' में भी नजर आ चुकी है।

और पढ़ें: उत्कर्ष शर्मा की 'जीनियस' लीड एक्ट्रेस हुई फाइनल, 'गदर' निर्देशक ने ट्वीट कर दी जानकारी

(इनपुट- आईएएनएस)