logo-image

टेलीविजन अभिनेता अनुपम श्याम का multiple organ failure के कारण निधन

टेलीविजन अभिनेता अनुपम श्याम का multiple organ failure के कारण निधन

Updated on: 08 Aug 2021, 11:30 PM

highlights

  • टीवी सीरियल प्रतिज्ञा के सज्जन सिंह का निधन
  • मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया
  • अनुपम पिछले एक साल से कई बीमारियों से जूझ रहे थे

नई दिल्ली:

टेलीविजन अभिनेता अनुपम श्याम का आज लाइफ लाइन अस्पताल में मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया, टीवी सीरियल प्रतिज्ञा में सज्जन सिंह के किरदार में दिखें थे अनुपम श्याम. प्रतिज्ञा से फेमस होने वाले अनुपम श्याम अपने काम को लेकर काफी डेडेकिटेड हैं. यही कारण है कि बीमार होने के बाद भी वे प्रतिज्ञा 2 की शूटिंग कर रहे हैं. बता दें कि प्रतिज्ञा 1 में अनुपम श्याम कै कैरेक्टर सज्जन सिंह काफी मशहूर हुआ था. इस बार भी वो उसी रोल में हैं. जानकारी के मुताबिक, प्रतिज्ञा 2 की शूटिंग के बीच हर हफ्ते उन्हें 3 बार डायलिसिस के लिए जाना पड़ता है.

बता दें कि मन की आवाज प्रतिज्ञा 2 के जरिए वो फिर से टीवी पर लौट रहे थे. अनुपम श्याम किडनी की समस्या से परेशान थे. पिछले साल उन्होंने इलाज भी करवाया था. गुरुग्राम के एक हॉस्पिटल में पिछले साल जुलाई में अनुपम श्याम एडमिट भी हुए थे. इसके बाद से उन्हें लगातार डायलिसिस के लिए जाना पड़ता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुपम पिछले एक साल से कई बीमारियों से जूझ रहे थे. उन्हें मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती किया गया था. उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. इस दौरान उन्होंने कई लोगों से आर्थिक मदद मांगी थी. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल अनुपम श्याम जी को इलाज के लिए ₹20 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की थी. उन्हें भारतेन्दु नाट्य अकादमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. 

पिछले साल जब श्याम बीमार हुए थे तो उनकी आर्थिक स्थिति भी गड़बड़ा गई थी. उस वक्त यूपी में योगी सरकार ने उन्हें मदद की थी. इसके अलावा फिल्म इंडस्ट्री से मनोज बाजपेयी और सोनू सूद जैसे स्टार्स ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया था. श्याम ने कहा था कि जीवन में उतार चढ़ाव आते रहते हैं, पर आपको आगे बढ़ते रहना होता है. हम भी वही कर रहे हैं. श्याम कहते हैं कि जब पता चला कि टीवी शो फिर से शुरू हो रहा है और मुझे वो सज्जन सिंह के तौर पर फिर कास्ट करना चाहते हैं तो मैं उन्हें ना नहीं बोल सका.