logo-image

Yodha Review: सच्चे योद्धा की तरह उभरे सिद्धार्थ मल्होत्रा, फिल्म में एक्शन का लगा पंच, जानें रिव्यू

Yodha Review: सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पटानी और राशि खन्ना स्टारर फिल्म योद्धा आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. यहां जानें फिल्म की कहानी के बारे में.

Updated on: 15 Mar 2024, 01:52 PM

New Delhi:

Yodha Review: नया शुक्रवार और नई फिल्म...जी हां, सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पटानी और राशि खन्ना स्टारर फिल्म योद्धा इस हफ्ते रिलीज हो गई है. फिल्म करीब 2 घंटे 13 मिनट की है. फिल्म को धर्मा प्रोड्क्शन ने बनाया है और फिल्म को सागर आम्ब्रे और पुष्कर ओझा ने डायरेक्ट किया है . फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि फिल्म सिद्धार्थ मल्होत्रा ने रोल प्ले किया है अरुण कटियाल का.जो एक ऑफिसर है और देश की सेवा करता है. योद्धा टास्क फोर्स में सिद्धार्थ के साथ बाकी टीममेट्स भी होते हैं और इसी फोर्स को मिशन मिलते हैं, जिसमें योद्धा यानि अरुण कटियाल को एक हाईजैक हुए प्लेन को बचाना होता है. प्लेन में योद्धा जाता है और सबको बचाने की कोशिश करता है और लगभग बचा भी लेता है लेकिन अफसोस हाईजैकर्स प्लेन को उड़ा ले जाते हैं.

ये कहानी फिल्म की शुरूआत में होती है और फिर सारा इल्जाम योद्धा के सिर आ जाता है जिसमें बाद उसे खूब भला बुरा सुनना पड़ता और सस्पेंशन का ठप्पा भी उसके सिर आ जता है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

इसके चलते उसकी पर्सनल लाइफ भी बर्बाद हो जाती है. क्योंकि राशि खन्ना जिन्होंने सिद्दार्थ की पत्नी का रोल प्ले किया है और वो डायवोर्स के लिए कहती हैं. एक कहानी खत्म होने के बाद एक और नई कहानी आती है और सिद्धार्थ यानि योद्धा अरुण कटियाल कुछ सालों बाद एक और सीक्रेट मिशन पर जाता है और यहीं से शुरू होती है फिल्म की कहानी. अगले मिशन पर जिस प्लेन पर योद्धा जाता है यहां अदला बदली का खेल शुरू होता है और फिर फिल्म में इंडिया और पाकिस्तान के बीच प्यार मोहब्बत वाला एंगल नज़र आने लगता है. 

इस हाईजैक हुए प्लेन में इतने ट्विस्ट एंड टर्नस नज़र आते हैं आप शायद थोड़ा कंफ्यूज हो जाएंगे. इसी प्लेन में सिद्धार्थ की मुलाकात विलेन, हीरो सबसे हो जाती है और यहीं मिलती हैं दिशा पाटनी लेकिन प्लेन पर दिशा एक सरप्राइज़ देती हैं, जो कि शानदार है. इधर लंदन जाने वाले प्लेन में बैठे सिद्धार्थ को हाईजैकर समझा जाता है तो उधर पाकिस्तान में भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात होती है. अब क्या वाकई में सिद्धार्थ हाईजैकर हैं और बदला लेते हैं या फिर सिद्धार्थ हीरो हैं. ये पूरी कहानी फिल्म के क्लाईमैक्स में नज़र आती है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

फिल्म में भर-भरकर ट्विस्ट एंड टर्न्स दिए गए हैं. लेकिन हां अगर आप शेरशाह में सिद्धार्थ से इंप्रेस हुए हैं तो इसमें भी वो कुछ वही करते नज़र आए हैं, लेकिन मैजिक शेरशाह जैसा नहीं है. सिद्धार्थ ने फिल्म एक्शन जबरदस्त किया है. प्लेन में जितने भी फाइट सीक्वेंस हैं, वो बेहद शानदार हैं. राशि खन्ना का कैरेक्टर कहीं ना कहीं थोड़ा ठहराव वाला लगता है, जो कि थोड़ा अच्छा हो सकता है. दिशा पाटनी के कैरेक्टर को थोड़ा छोटा किया गया, जिसे थोड़ा लंबा होना चाहिए था. दिशा ने फिल्म सरप्राइज दिया है वो सरप्राइज ऑडिएंस को पसंद जरूर आएगा. वहीं फिल्म में एक और शानदार कैरेक्टर है और वो है एक्टर सनी हिंदूजा का. सनी ने फिल्म में बेहतरीन काम किया है. फिल्म के गानों की बात करें तो फिल्म के गाने भी अच्छे हैं जो आपके अंदर जोश जरूर भरेंगे,लेकिन ऐसे नहीं है कि आप सिनेमाघर  के बाहर आएं तो वो गाने आपको अच्छे से याद रहें. पर ओवरऑल म्यूजिक फिल्म का अच्छा है. इसके अलावा फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है.

फिल्म में ग्राफिक्स और वीएफएक्स वर्क भी अच्छा दिखा है. हालांकि फिल्म की कहानी थोड़ी और अच्छी हो सकती थी. फिल्म में बार बार आने वाला सस्पेंस थोड़ा निराश करता है. फिल्म की कहानी और जिस एंगल को दिखाने की कोशिश की गई है वो कहीं ना कहीं समझ से परेय लगता है. फिल्म के सेकेंड हाफ में और अच्छे ट्विस्ट आते हैं. फिल्म का डायरेक्शन भी अच्छा है पर इसे और बेहतर किया जा सकता था. करण जौहर और सिद्धार्थ मल्होत्रा शेरशाह के बाद योद्धा के साथ फिर से आए है. हालांकि शेरशाह जैसा जादू फिल्म से गायब नजर आया है. लेकिन एक बार फिल्म को जरूर देखा जा सकता है. अगर आप सिद्धार्थ मल्होत्रा का एक्शन देखना चाहते हैं, देशभक्ति देखना चाहते हैं और इस हफ्ते कुछ सस्पेंस और ट्विस्ट टर्न्स देखना चाहते हैं, तो आप इस फिल्म को जरूर देख सकते हैं.

फिल्म- योद्धा
स्टारकास्ट- सिद्धार्थ मल्होत्रा, राशि खन्ना, दिशा पाटनी
डायरेक्टर- सागर आम्ब्रे,पुष्कर ओझा
स्टार- 3/5