logo-image

Shivaay Review: एक्शन से भरपूर है 'शिवाय' पर क्यों मिले औसत स्टार

अजय देवगन वे स्वयं ही ‘शिवाय’के नायक और निर्देशक हैं ।

Updated on: 28 Oct 2016, 05:38 PM

नई दिल्ली:

अजय देवगन वे स्वयं ही ‘शिवाय’के नायक और निर्देशक हैं । 2008 में आई फिल्म 'यू मी और हम' के निर्देशक भी थे और अब लगभग 8 साल बाद अजय देवगन की निर्देशक और एक्टर के तौर पर फिल्म 'शिवाय' रिलीज होने को तैयार है। भारी भरकम बजट में बनी निर्माता, निर्देशक, अभिनेता की बहुचर्चित फिल्म 'शिवाय' अजय देवगन के दिल के बेहद करीब है। आइये पता करते हैं की आखिर कैसी है फिल्म-

कहानी

फिल्म 'शिवाय' की कहानी भारत के हिमालयन रेंज से शुरू होती है जहां पर्वतारोहण का इंचार्ज शिवाय (अजय देवगन) है, शिवाय बड़ी-बड़ी चट्टानों और बर्फीले पहाड़ों पर फर्राटे से चढ़ जाया करता है, इसी बीच शिवाय की मुलाकात ओल्गा (एरिका कार) से होती है, जो भारत में कुछ दिनों के लिए है और पर्वतारोहण के दौरान शिवाय और ओल्गा के बीच प्यार बढ़ता है। जिसके बाद इन दोनों को गौरा नाम की बेटी होती है।

फिर कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब गौरा बड़ी होती है और उसकी जिद की वजह से शिवाय उसे बुल्गारिया ले जाता है। बहरहाल, बुल्गारिया में कुछ अप्रत्याकशित घटता है और शिवाय को फिर से एक्शन मोड में आ जाने का मौका मिलता है। एक्शन और इमोशन से लबरेज इस फिल्म में चाइल्ड ट्रैफिकिंग का मुद्दा भी आ जुड़ता है। वहां कई सारी बातों का खुलासा होता है, इसका पता आपको फिल्म देखकर ही चलेगा।

मजबूती

अजय को एक्शन स्टार के तौर पर जाना जाता है और फिल्म में हॉलीवुड के तर्ज पर अच्छे एक्शन दृश्य रखे गये हैं। अजय एक्शन और इमोशनल सीन में कमाल कर जाते हैं। लेकिन कभी कभी वो रोहित शेट्टी भी बनते नजर आते हैं। फिल्म की लोकेशंस और असीम बजाज की सिनेमाटोग्राफी लाजवाब है, जिसकी वजह से दिल दहला देने वाले शॉट्स भी देखने को मिलते हैं।

कमजोरी

अब अगर फिल्म की कमजोरियों के बारे में बात करें तो सबसे बड़ी समस्या इसका लंबा होना है। फिल्म बहुत लंबी 3 घंटे की है। अजय अगर चाहते तो आसानी से ऐक्शन सीन को कम कर सकते थे। फिल्म की हिरोइन एरिका कार और सायशा सहगल अच्छी तो लगती हैं पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाती हैं।

क्यों देखें

अगर आप अजय देवगन के पक्के फैन हैं तो शिवाय को देखें, क्योंकि फिल्म में एक्शन, इमोशन और बेहतरीन द्दश्यों को शानदार तरीके से पेश किया गया है। 

'शिवाय' को किसने दी कितनी रेटिंग, औसत : 2 रेटिंग

हिन्दुस्तान टाइम्स- 2.5 रेटिंग

बीबीसी- 2 रेटिंग

दैनिक जागरण -3.5 रेटिंग

एनडीटीवी- 2 रेटिंग

नवभारत टाइम्स- 3 रेटिंग