News Nation Logo

लंबे इंतजार के बाद सिनेमाघरों में आई 'रूही', कहानी को 5 में से 3.5 स्टार मिले

भूरा पांडे यानी राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और कट्टानी कुरैशी यानी वरुण शर्मी (Varun Sharma) कुछ अजीब परिस्‍थ‍ितियों में रूही यानी जाह्नवी कपूर (Jahnvi Kapoor) के साथ फंस गए हैं. फिल्म में तीनों एक जंगल में फंस जाते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 11 Mar 2021, 11:11:34 AM
Roohi

Roohi Review (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • लंबे इंतजार के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'रूही'
  • हॉरर कॉमेडी फ‍िल्‍म है, दर्शकों को पसंद आ रही कहानी
  • फिल्म को 5 में से 3.5 स्टार मिले
  • Rating
  • Star Cast
  • Rajkumar Rao, Jahnvi Kapoor, Varun Sharma
  • Director
  • Hardik Mehta
  • Producer
  • Dinesh Vijan
  • Genre
  • Horror-Comedy

नई दिल्ली:

लंबे इंतजार के बाद राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की भूतिया फिल्म आज बड़े पर्दे पर आ गई है. इस फिल्म को आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया है. कोरोना के बाद भी फिल्म को जबरदस्त ओपनिंग मिली है. हालांकि कोरोना के कारण सिनेमाघरों में उतने दर्शक नहीं पहुंचे, जितने पहले किसी फिल्म को देखने के लिए पहुंचते थे. इन सबके बीच फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है. फिल्म की कहानी दर्शकों को डराने के साथ बहुत ज्यादा गुदगुदाने का काम रही है. ये भूतिया फिल्म, फिल्म स्त्री की सीरीज का हिस्सा है इसलिए इसकी तुलना भी स्त्री से की जा रही है. 'रूही' (Roohi) एक छोटे शहर में रहने वाले दो लड़कों और उनकी जिंदगी में आई एक लड़की की कहानी है.

भूरा पांडे यानी राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और कट्टानी कुरैशी यानी वरुण शर्मी (Varun Sharma) कुछ अजीब परिस्‍थ‍ितियों में रूही यानी जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) के साथ फंस गए हैं. रूही को देखकर पहले यही लगता है कि वह सीधी-सादी सी लड़की है. लेकिन फिर उसकी दूसरी पर्सनैलिटी सामने आती है. भूतिया, चुड़ैल वाला रूप. इस पर्सनैलिटी का नाम है आफ्जा. फिल्म में तीनों एक जंगल में फंस जाते हैं. भूरा पांडे को रूही से प्यार हो जाता है लेकिन जब उसे पता चलता है कि रूही के आफ्जा की आत्मा घुस चुकी है. वो आत्मा को रूही से दूर भगाना चाहता है. वहीं कट्टानी चाहता है कि आत्मा रूही के अंदर ही रहे, ताकि वो उससे प्यार भरी बातें कर सकी. 

कहानी को 5 से 3.5 नंबर मिले

फिल्म को क्रिटिक्स की ओर से भी अच्छा रिस्पॉस मिल रहा है. फिल्म पूरी तरह से दर्शकों को बांध कर रख सकती है. फिल्म को देखकर आपको एक बार के लिए स्त्री की याद भी जरूर आएगी. क्रिटिक्स की ओर से इस फिल्म को 5 में से साढे 3 नंबर दिए गए हैं. क्रिटिक्स का कहना है कि ये फ‍िल्‍म कोरोना काल से पहले रिलीज हुई होती तो पहले दिन 6 से 7 करोड़ के आसपास कमाई कर सकती थी. वहीं कोरोना के कारण फ‍िल्‍म की ओपनिंग सामान्य है. ऐसे में यह फ‍िल्‍म अधिकतम 2.5 करोड़ ही कमा सकेगी. हालांकि आज के माहौल को देखते हुए इस ओपनिंग को भी सही ही माना जाएगा.

बेसब्री से था फिल्म का इंतजार

डायरेक्टर हार्द‍िक मेहता की यह फ‍िल्‍म हॉरर कॉमेडी है जिसमें जान्‍हवी कपूर ने एक चुड़ैल का रोल निभाया है. जान्‍हवी कपूर के साथ इस फ‍िल्‍म में बहुमुखी प्रतिभा के धनी एक्‍टर राजकुमार राव और वरुण शर्मा नजर आने वाले हैं. कुछ समय पहले इस फ‍िल्‍म का Trailer जारी हुआ था जिसे देखकर फैंस हैरान रह गए थे. ट्रेलर इतना शानदार और रोमांच से भरपूर था कि फैंस फ‍िल्‍म देखने को बेसब्र हो गये थे. अब फैंस का इंतजार खत्‍म होने जा रहा है.

स्त्री में श्रद्धा कपूर बनी थीं चुड़ैल

फिल्म स्त्री में मेन लीड में श्रद्धा कपूर थीं. इस बार रूही में जाह्नवी कपूर भूत बनी नजर आ रही हैं. फिल्म स्त्री साल 2018 में आई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. 20 करोड़ के बजट से बनी फिल्म स्त्री ने नेट 128.83 करोड़ के करीब कमाई की थी. वहीं फिल्म ने वर्ल्डवाइड 180 करोड़ के करीब कमाई की थी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2021, 11:11:34 AM

For all the Latest Entertainment News, Movie Review News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.