News Nation Logo
Banner

Movie Review: वरुण धवन की मिमिक्री और सारा की एक्टिंग के लिए देखें कुली नं-1

दर्शकों ने 90 के दशक में गोविंदा का और करिश्मा कपूर अभिनित फिल्म सिनमाघरों में आई थी. इस फिल्म में गोविंदा और करिश्मा की जोड़ी ने दर्शकों को खूब मनोरंजन किया था. ये फिल्म साल 1995 की हिट फिल्म रही.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Dec 2020, 12:39:27 PM
varun sara movie kulie no 1

वरुण और सारा की कुली नंबर-1 (Photo Credit: सोशल मीडिया )

  • Rating
  • Star Cast
  • वरुण धवन, सारा अली खान, परेश रावल, जावेद जाफरी
  • Director
  • डेविड धवन

नई दिल्ली :

पिछले कुछ वर्षों में हमने बॉलीवुड की कई रीमेक फिल्में देखीं हैं इनमें से कुछ तो बहुत बेहतरीन रहीं जबकि कुछ बुरी फिल्मों को भी दर्शकों को झेलना पड़ा. रीमेक फिल्मों के लिए मौजूदा समय वरुण धवन ही बॉलीवुड के पर्दे पर नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि वरुण ने अभी कुछ ही सालों पहले सलमान खान की जुड़वा की रीमेक बनाई थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. आज उनकी एक और बॉलीवुड की रीमेक फिल्म कुली नंबर-1 रिलीज हुई है. आइए अब हम आपको बताते हैं कैसी है ये रीमेक फिल्म

दर्शकों ने 90 के दशक में गोविंदा का और करिश्मा कपूर अभिनित फिल्म सिनमाघरों में आई थी. इस फिल्म में गोविंदा और करिश्मा की जोड़ी ने दर्शकों को खूब मनोरंजन किया था. ये फिल्म साल 1995 की हिट फिल्म रही. डेविड धवन ने एक बार फिर 25 साल पुरानी शराब को नई बोतल में डालकर परोस कर दर्शकों के मनोरंजन करने की कोशिश की है. क्या इस फिल्म से इस बार भी डेविड धवन को धमाल की उम्मीद है ये कहना तो फिलहाल मुश्किल है लेकिन दर्शकों के लिए एंटरटेनमेंट जरूर देगी ये मूवी.

ये है फिल्म की स्टोरी
फिल्म की कहानी राजू नाम के एक लड़के की है जो बचपन में एक रेलवे स्टेशन पर अपने मां-बाप से बिछड़ जाता है. इसके बाद राजू की जिंदगी इसी रेलवे स्टेशन पर गुजरने लगती है. समय के साथ राजू (वरुण धवन) अब बड़ा होकर एक कुली बन जाता. राजू बहुत ही मेहनती और ईमानदार कुली है जिसके लिए उसे कुली नंबर-1 का बिल्ला मिला है. राजू अपने दोस्त दीपक साथ एक लड़की का हाथ मांगने जाता है जहां पर लड़की का बाप उसे कुली होने की वजह से शादी से इंकार कर देता है. मिलकर शादी के लिए लड़की का हाथ मांगने जाता है लेकिन उसके कुली होने की वजह से लड़की का बाप मन कर देता है. 

दूसरी तरफ लड़की का बाप जिसका नाम जेफ्री रोजारियो (परेश रावल) अपनी बेटियों- सारा (सारा अली खान) और अंजू (शिखा तलसानिया) के लिए बहुत ही बड़े घरों के लड़कों की तलाश में लगा हुआ है. ऐसे में जेफ्री एक पंडित जय किशन (जावेद जाफरी) का लाया हुआ रिश्ता न सिर्फ ठुकरा देता है बल्कि उसे जलील करके भी घर से भगा देता है. जिसके बाद जय किशन ये प्रतिज्ञा करता है कि वो जेफ्री की बेटी की शादी किसी आम आदमी से ही करवाकर मानेगा.

वरुण और सारा की एक्टिंग
फिल्म में वरुण धवन का मस्ती भरा अंदाज है जिसे आप पहले भी देखते हुए आए हैं. गोविंदा को कॉपी करने के लिए काफी मेहनत की है वरुण ने इस फिल्म में. राजू के किरदार में वह अपनी असलियत छुपाने मिमिक्री और एक्शन सींस के लिए काफी भागदौड़ करते हुए दिखाई देते हैं. फिल्म में वरुण और सारा अली खान का रोमांस भी देखने लायक है. अगर फिल्म की नायिका सारा अली खान की एक्टिंग की बात करें तो उनकी परफॉरमेंस में भी कुछ खास दम नहीं है. वरुण और सारा के अलावा अगर अन्य स्टार्स की बात करें तो फिल्म में शिखा तलसानिया, जावेद जाफरी, जॉनी लीवर, परेश रावल, और राजपाल यादव जैसे सितारे इस फिल्म में सहयोगी कलाकारों के रूप में हैं और इनका अभिनय भी औसत से ठीक ही रहा है. 

डेविड धवन का निर्देशन
बॉलीवुड निर्देशक डेविड धवन ने एक बार फिर से पुरानी कहानी को नए अंदाज में परोसने की कोशिश की है. मौजूदा समय देश में फैली महामारी से निराश देशवासियो को ये फिल्म थोड़ी देर तक तो जरूर हंसाएगी. फिल्म के गाने एक से बढ़कर एक पार्टी नंबर है, जिन्हें पहले से जनता और फैन्स का प्यार मिल रहा है. कुल मिलाकर अगर आप इस वीकेंड पर ये फिल्म देखने जाएं तो बिलकुल भी बुरा नहीं है.

First Published : 25 Dec 2020, 12:20:09 PM

For all the Latest Entertainment News, Movie Review News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.