News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 50 रन पूरे ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

Kota Factory Season 2 हुआ रिलीज़, फैंस ने किए ऐसे कमेंट

Kota Factory का सीज़न 2 रिलीज़ हो गया है, जिसको फैंस से काफी प्यार मिल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 25 Sep 2021, 06:19:44 PM
KK

Kota Factory 2 (Photo Credit: Google)

दिल्ली:

देश की पहली ब्लैक एंड व्हाइट वेब सीरीज 'कोटा फैक्ट्री' का दूसरा सीजन नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुका है। जिसका व्यूअर्स को बड़ी बेसब्री से इंतज़ार था. इस सीजन के रिलीज़ के बाद ये इंतज़ार आखिरकार खत्म हो गया. 'कोटा फैक्टरी' की कहानी कोटा शहर के ईर्द-गिर्द घूमती है। इसके छात्र, इसके लोग और इसका कोचिंग उद्योग ये सबकुछ। यह उन भारतीय छात्रों के जीवन को दिखाती है, जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। अब आगे के सीजन यानी सीजन 2 में क्या दिखाया गया है. ये आपको बताते हैं-

सीजन 2 की शुरुआत वहीं से होती है जहां से पिछला सीजन खत्म हुआ था. इस सीरीज के अहम किरदार जीतू सर उर्फ जीतेंद्र कुमार ने अपनी एकेडमी खोलने के लिए पहले ही प्रोडिजी क्लासेस को अलविदा कह दिया है. इस बार ये सीरीज और भी गहरी तरह से बच्चों के दिमाग में चलने वाले कन्फ्यूजन को दर्शता हुआ नजर आएगा. इस सीरीज के दूसरे सीजन में हमें वैभव, मीना और जीतू सर की कहानी को बड़े ही बेहतरीन अंदाज से दिखाया गया है. इस बार कहानी सिर्फ कोटा में रहने और पढ़ने वाले बच्चों तक ही सीमित नहीं है, ये कहानी इस बार हमें बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक से जुड़े भी अजीबोगरीब विवरण पेश करते हुए नजर आई है. शो में जितेंद्र कुमार, मयूर मोरे, रंजन राज, आलम खान, अहसास चन्ना, रेवती पिल्लई और उर्वी सिंह हैं। शो के रिलीज होने के बाद ट्विटर पर #KotaFactory2 ट्रेंड करने लगा है, इस पर फैंस के खूब रिएक्शन सामने आ रहे हैं। 

एक यूजर लिखते हैं- कोटा फैक्ट्री सीजन 2 बहुत अच्छा है। उन्हें अपने IIT के दिन याद आ गए और वो बहुत इमोशनल भी हुए। तो वहीं एक अन्य यूज़र ने इस वेब शो को मोटिवेशनल बताया और जमकर तारीफ की। तो वहीं एक यूज़र ने लिखा- अगर कोटा फैक्ट्री सीए की प्रिपरेशन के टाइम देखा होता तो सच में फर्स्ट अटेंप्ट में क्रैक कर देता. दूसरे सीजन में भी पसंदीदा पात्रों, वैभव, उदय, शिवांगी, मीना और जीतू भैया की वापसी देख फैंस बेहद खुश हैं। 

यह सीजन कोटा के प्रमुख प्रशिक्षण संस्थानों में से एक माहेश्वरी की यात्रा पर वैभव के जीवन का अनुसरण कर रहा है और दिखा रहा है कि कैसे वह अपनी दोस्ती, अपने गुरु के साथ अपने रिश्ते और आईआईटी में जाने के बढ़ते दबाव में संतूलन बनाने की कोशिश करता है। दूसरे सीजन में भी पसंदीदा पात्रों, वैभव, उदय, शिवांगी, मीना और जीतू भैया की वापसी देख फैंस बेहद खुश हैं। 

 

First Published : 25 Sep 2021, 05:37:52 PM

For all the Latest Entertainment News, Movie Review News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.