News Nation Logo

ट्यूबलाइट मूवी रिव्यू: मासूम सलमान खान का भाई सोहेल को ढूंढने का जज्बा आपको कर देगा इमोशनल

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' ईद से ठीक पहले आज दुनिया भर की 5550 स्क्रीन्स पर रिलीज हो गई है।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 23 Jun 2017, 05:37:01 PM
  • Rating
  • Star Cast
  • सलमान खान, झूं झूं, सोहेल खान,माटिन रे टेंगू , ओम पुरी, शाहरुख खान
  • Director
  • कबीर खान
  • Producer
  • सलमान खान, कबीर खान
  • Genre
  • इमोशनल ड्रामा

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' ईद से ठीक पहले आज दुनिया भर की 5550 स्क्रीन्स पर रिलीज हो गई है। इस फिल्म के लिए देश-विदेश में लोगों को इंतजार था।

कबीर खान के साथ ये सलमान की तीसरी फिल्म हैं। 'ट्यूबलाइट' से चीन की एक्ट्रेस झूं झूं अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही है। वहीं चाइल्ड एक्टर माटिन रे टेंगू को लेकर भी लोगों में खासा उत्साह रहा।

इस फिल्म को हॉलीवुड की फिल्म 'लिटिल बॉय' का हिंदी रूपांतरण माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:  जॉन अब्राहम की 'परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरन' का फर्स्ट लुक जारी, डायना भी करेंगी एक्शन

कहानी
'ट्यूबलाइट' दो भाईयों के बीच का एक इमोशनल ड्रामा है। दो अनाथ भाई भरत सिंह बिष्ट(सोहेल खान) और लक्ष्मण सिंह बिष्ट (सलमान खान) एक-दूसरे को बहुत चाहते हैं। दोनों भाईयों को बन्ने चाचा (ओम पुरी) ने पाला है।

लक्ष्मण दिमागी रूप से थोड़ा कमजोर हैं, हालांकि लोगों को बहुत प्यारा है। इसलिए पड़ोसी लक्ष्मण को ट्यूबलाइट कहकर बुलाते हैं। दिमाग से कमजोर होने के बाद भी लक्ष्मण अपने ऊसलों का पक्का है। लक्ष्मण का मानना है, 'अगर आपको खुदपर विश्वास है तो आप कुछ भी कर सकते हैं, एक जंग तक रुकवा सकते हैं।'

फिल्म का इमोनशल ड्रामा तब शुरू होता है जब आर्मी ज्वाइन कर भरत को इंडो-चाइना वार के लिए जाना पड़ता है। जहां से वापस आना मुश्किल माना जाता है। बस इसी ख्याल से लक्ष्मण पूरी तरीके से भावुक हो जाता है। और अपने भाई को जंग से वापस लाने के लिए ही लक्ष्मण की जिद फिल्म की पूरी कहानी है, जिसे देखने के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना होगा। 

इसे भी पढ़ें: करिश्मा कपूर दोबारा दुल्हनियां बनने को तैयार, बॉयफ्रेंड संदीप को बस तलाक का इंतजार

डायरेक्शन
वर्जिन लोकेशन के लिए मशहूर कबीर खान ने 'ट्यूबलाइट' के साथ नया पन लाया है। कहानी के अनुसार फिल्म की लोकेसन और सिनेमैटोग्राफी काफी अच्छी है। इसके अलावा फिल्म का डायरेक्शन भी तारीफ-ए-काबिल है। फिल्म का एक ड्रॉ- बैक बताया जा रहा है। फिल्म में काफी बिखराव है। कई सारे इवेंट्स एक साथ चलने के कारण फिल्म का फ्लो अच्छा नहीं है। फिल्म की स्क्रिप्ट और बेहतर हो सकती थी। फिल्म का क्लाइमेक्स काफी प्रेडिक्टेबल सा है जिसे और दिलचस्प किया जाता तो देखने का अलग मजा होता।

इसे भी पढ़ें: तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'रागदेश' का ट्रेलर संसद में होगा लॉन्च, बनेगा नया इतिहास


परफॉर्मेंस
माचो मैन की भूमिका में नजर आने वाले सलमान खान को इस बार मासूम और भोले से लड़के रूप में देखना काफी अलग था। हालांकि कई जगह उनकी एक्टिंग एक्सप्रेशनलेस हो जाती है। पर काफी हद तक उन्होंने लोगों को बांधें रखा। वहीं ओमपुरी, लिलिंग (झूं झूं) और चुलबुला गुओ (माटिन) की महत्वपूर्ण भूमिका है। इन्होंने बेहतरीन अदाकारी की है। सबसे खास बात 'ट्यूबलाइट' में 15 साल बाद सलमान खान के साथ शाहरूख खान भी नजर आएगें। शाहरूख इस फिल्म में जादूगर की भूमिका में हैं। उनका फिल्म में कैमियो रोल है।

इसे भी पढ़ें: 'ट्यूबलाइट' के प्रमोशन के दौरान सलमान खान ने कहा- 'जो जंग चाहते हैं, उन्हें बंदूक दे दो'

फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक अच्छा है। खासतौर से रेडियो और तिनका-तिनका दोनों ही गानों को लोगों ने जमकर सराहा है।

कमाई का आंकड़ा
खबरें है कि फिल्म उतना करिश्मा कर नहीं पाई जितनी उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन बाद अगर कमाई की करें तो इसमें सलमान खान की दबंगई का कोई सानी नहीं है। ट्रेड पंडितों के अनुसार फिल्म तीन दिनों के भीतर ही 100 करोड़ का आकंडा पार कर लेगी। ट्यूबलाइट के पहले दिन की कमाई 25 से 30 करोड़ बताई जा रही है।

यहां देखें ट्रेलर:- 

First Published : 23 Jun 2017, 10:34:00 AM

For all the Latest Entertainment News, Movie Review News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Tubelight Tubelight Review