News Nation Logo
Banner

शशि कपूर के जीवन में एक ऐसा समय आया, जब उन्हें बेचनी पड़ गई थी अपनी कार

शशि कपूर (Shashi Kapoor) को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. जो किसी भी एक्टर के लिए बहुत बड़ी बात है

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 04 Dec 2021, 01:29:32 PM
shashI

Shashi Kapoor (Photo Credit: Social Media)

मुंबई:  

बॉलीवुड के होनहार एक्टर शशि कपूर को भला कौन नहीं जानता है. आज एक्टर की पुण्यतिथि है. लंबी बीमारी के चलते 2017 उनका निधन हो गया था. बॉलीवुड के लेजेंड एक्टर शशि कपूर को दुनिया कभी भूल नहीं सकती है. एक्टर ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. उनकी फिल्मों के जरिए फैंस उनको आज भी याद करते हैं. उन्होंने लगभग 160 फिल्में की हैं. अपनी एक्टिंग के जरिए वो बॉलीवुड की शान बन गए थे. उन्हें एक्टिंग में मानो महारथ हासिल थी, जिसके चलते उन्हें  2011 में पद्म भूषण पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. 

यह भी जानें -दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने टॉप सर्चिंग एक्टर में सभी को पीछे छोड़ा रहे सबसे आगे

आपको बता दें, शशि कपूर को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. जो किसी भी एक्टर के लिए बहुत बड़ी बात है. उन्होंने अपने जिंदगी में अच्छे समय के साथ- साथ बुरे समय का भी डट कर सामना किया. कभी उन्होंने हार नहीं मानी लड़ते रहे. एक समय ऐसा भी आया जब एक्टर को आर्थिक तंगी का सामना  करना पड़ा. जिसके चलते उन्हें अपनी स्पोर्ट्स कार तक बेचनी पड़ गई थी. जहां एक तरफ शशि ने अपनी कार बेची तो, उनको बेईंतहा प्यार करने वाली उनकी पत्नी कैसे पीछे रहती उन्होंने भी घर खर्च में मदद के लिए अपना सामान बेच दिया था. इस बात का खुलासा उनके बेटे कुणाल कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. 

 

First Published : 04 Dec 2021, 01:22:23 PM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.