logo-image

Taylor Swift: जल्द रिलीज होगी टेलर स्विफ्ट की नई एलबम 'Speak Now', पढ़ें डिटेल्स

ग्रैमी अवॉर्ड विनर टेलर स्विफ्ट ने हाल में अपने नये एलबम की घोषणा की है.

Updated on: 06 May 2023, 01:03 PM

नई दिल्ली:

Taylor Swift Album: पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट की फैन-फॉलोइंग दुनियाभर में है. ग्रैमी अवॉर्ड विनर टेलर ने हाल में अपने नये एलबम की घोषणा की है. 'Black Space' सिंगर जल्द ही अपने पुराने गानों के रि-रिकॉर्डेड एलबम को लॉन्च करेंगी जिसका नाम उन्होंने 'Speak Now' दिया है. 'स्पीक नाउ' का टेलर वर्जन 7 जुलाई को रिलीज किया जाएगा. टेलर ने इस एलबम की अनाउंमेंट अपने होमटाउन नॅशविले में हुए पहले शो  'Eras Tour stops' के दौरान की थी. उन्होंने स्टेज पर फैंस को इस एलबम से जुड़े गाने के बारे में भी बताया था.

इसके अलावा एक इंस्टाग्राम पोस्ट में टेलर ने बताया कि, 'स्पीक नाउ' एलबम में 6 गाने हैं जो अभी तक रिलीज नहीं हुए हैं. स्पीक नाउ टेलर की तीसरी एलबम थी जो साल 2010 में रिलीज हुई थी. इसके अधिकतर गाने टेलर ने उसी दौरान लिखे थे लेकिन अब टेलर इस एलबम के कुछ बिना रिलीज हुए गाने लेकर लौटी हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taylor Swift (@taylorswift)

इंस्टाग्रॅाम पोस्ट में टेलर ने बताया कि, मैंने पहली बार स्पीक नाउ बनाया जिसके गाने मैंने 18 और 20 साल की उम्र के बीच लिखे हैं. ये गाने मेरी लाइफ में ईमानदारी, अनफ़िल्टर्ड कन्फेशन मदहोशी लेकर आए हैं. मुझे यह एल्बम बहुत पसंद है क्योंकि यह बड़े होने, बहने, उड़ने और चलते जाने की कहानी कहते हैं.."

स्पीक नाउ स्विफ्ट का तीसरा एल्बम था, जिसमें "मीन," "अवर," "स्पार्क्स फ्लाई," और "द स्टोरी ऑफ अस" जैसे सोलो सॉन्ग थे. उस दौर में रिलीज के बाद एक हफ्ते में ही इस, एलबम की करीब दस लाख से ज्यादा कॉपी बिक गई थी. यह सुपहिट रहा था. टेलर ने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हुए थे. वो सबसे ज्यादा बिक्री वाली इकलौती सोलो देसी फीमेल पॉप सिंगर बन गई थीं. इसे बेस्ट कंट्री एल्बम ग्रैमी के लिए भी नॉमिनेशन मिला था. एलबम के गाने "मीन" ने बेस्ट कंट्री सोलो परफॉर्मेंस और बेस्ट कंट्री सॉन्ग का अवॉर्ड जीता था. 

इससे पहले भी टेलर अपने पुराने गानों का रि-रिकॉर्डेड वर्जन ला चुकी हैं. सिंगर का 'फियरलेस' एलबम काफी हिट रहा था.