News Nation Logo

BREAKING

प्रिंस हैरी दूसरी बार बने पिता, बेटी का रखा ये नाम

मेगन (Meghan) व प्रिंस हैरी ने अपनी बिटिया का नाम क्वीन एलिजाबेथ और अपनी मां प्रिंसेस डायना के नाम पर लिलिबेट 'लिली' डायना रखा है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 07 Jun 2021, 09:48:26 AM
prince harry daughter

दूसरी बार पिता बने प्रिंस हैरी (Photo Credit: फोटो- @sussexroyal Instagram)

highlights

  • मेगन मर्केल ने बेटी को दिया जन्म
  • ब्रिटेन के ड्यूक प्रिंस हैरी दोबारा पिता बने
  • हैरी और मेगन साल 2019 में पहली बार माता-पिता बने थे

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के ड्यूक प्रिंस हैरी (Prince Harry) की पत्नी मेगन मर्केल (Meghan) ने बेटी को जन्म दिया है. मेगन व प्रिंस हैरी ने अपनी बिटिया का नाम क्वीन एलिजाबेथ और अपनी मां प्रिंसेस डायना के नाम पर लिलिबेट 'लिली' डायना रखा है. ब्रिटेन के ड्यूक प्रिंस हैरी ने और मेगन के प्रवक्ता ने बताया कि दंपति ने अपनी दूसरी संतान लिलिबेट 'लिली' डायना माउंटबेटन-विंडसर का स्वागत किया है. प्रिंस हैरी (Prince Harry) और मेगन मर्केल (Meghan) बच्ची का वजन सात पौंड यानी करीब 3.49 किलोग्राम बताया गया है. बेटी का जन्म अमेरिका में हुआ है.

यह भी पढ़ें: 'Mare of Easttown' सीरीज के बारे में केट विंसलेट ने कही ये बात

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Duke and Duchess of Sussex (@sussexroyal)

बता दें कि प्रिंस हैरी (Prince Harry) और मेगन मर्केल (Meghan) की बेटी ब्रिटेन के शाही परिवार के वारिसों में आठवें स्थान पर रहेगी. लिलिबेट 'लिली' का जन्म शुक्रवार चार जून को सैंटा बारबरा कॉटेज अस्पताल में सुबह 11:40 बजे हुआ था.  प्रिंस हैरी (Prince Harry) और मेगन की बच्ची का पहला नाम ‘लिलिबेट’ महारानी एलिजाबेथ को प्यार से बुलाए जाने वाला नाम है. जबकि दूसरा नाम उसकी दादी और हैरी की मां डायना के सम्मान में है. अभी तक बच्ची की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Duke and Duchess of Sussex (@sussexroyal)

बता दें कि 2 साल पहले 6 मई 2019 को प्रिंस हैरी (Prince Harry) और मेगन मर्केल (Meghan) के घर बेटे का जन्म हुआ था. प्रिंस हैरी (Prince Harry) की मां डायना की बात करें तो साल 1997 में पेरिस में हुई कार दुर्घटना में प्रिंसेज डायना का निधन हो गया था. प्रिंस हैरी ने अमेरिकी टॉक शो की मेजबान ओप्रा विनफ्रे को दिए 90 मिनट के लंबे इंटरव्यू में ब्रिटिश राजघराने से जुड़े कई सनसनीखेज खुलासे किए थे. इस मौके पर उन्होंने डचेस ऑफ कैंब्रिज और प्रिंस विलियम्स की पत्नी केट मिडलटन के साथ बिताए समय के बारे में बताया था. मेगन ने खुलासा किया कि जिन रिपोर्ट्स में यह कहा गया था कि उन्होंने मिडलटन को 'फ्लावर गर्ल ड्रेसेस' को लेकर रुलाया था, असल में यह झूठ था. मेगन ने विनफ्रे से कहा कि दरअसल इसका उलटा हुआ था. उन्होंने यह भी कहा कि ब्रिटिश मीडिया में यही घटना उनके संबंधों को लेकर टर्निग पॉइंट बन गई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Jun 2021, 09:47:48 AM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.