News Nation Logo
Banner

एक साल के अंदर 5 सर्जरी से गुजरी थी ये हॉलीवुड एक्ट्रेस, वजह हैरान कर देगी

किम को प्रीक्लेंपसिया या टॉक्सिमिया नामक एक समस्या थी, और उसी की वजह से उनके पहले बच्चे के जन्म के बाद उसकी नाल बाहर नहीं निकली थी

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 14 Dec 2019, 01:05:31 PM
किम कार्दशियां

किम कार्दशियां (Photo Credit: फोटो- @kimkardashian Instagram)

नई दिल्ली:

रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियां (Kim Kardashian) ने गर्भावस्था के दौरान के अपने कुछ कड़वे अनुभवों के बारे में खुल कर बताया. किम कार्दशियां (Kim Kardashian) ने खुलासा किया कि एक साल के अंदर वह पांच ऑपरेशन से गुजर चुकी हैं और इनमें से आधे ऑपरेशन गर्भावस्था से हुए नुकसान के कारण करवाने पड़े. 

किम को प्रीक्लेंपसिया या टॉक्सिमिया नामक एक समस्या थी, और उसी की वजह से उनके पहले बच्चे के जन्म के बाद उसकी नाल बाहर नहीं निकली थी, लेकिन वह अंदर ही अंदर खतरनाक रूप से बढ़ रहा था, और इसी कारण दूसरे बच्चे को जन्म देने के पहले उसे निकालने के लिए उन्हें कई सर्जरी करानी पड़ी.

यह भी पढ़ें: खाली प्लेट को निहारती नजर आईं दिशा पाटनी, फैंस से मिले जबरदस्त रिएक्शन

डेलीमेल डॉट कॉ डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, किम ने अपने चारों बच्चों के पैदा होने के दौरान मुश्किल भरे मेडिकल रूट के बारे में अपने कपड़ों के नए रेंज स्कीम्स के कैंपेन के दौरान बात की.

View this post on Instagram

The West Family Christmas Card 2019

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian) on

वीडियो में किम कह रही हैं, 'जब मैं नॉर्थ को जन्म देने वाली थी, तब मुझे प्रीक्लेंपसिया या टॉक्सिमिया नामक समस्या थी, जिसकी वजह से मॉम ऑर्गन बंद होना शुरू हो जाता है.' किम ने आगे कहा, 'इससे बचने का एक ही तरीका था और वह था बच्चे को जन्म देना.'

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन हुए सर्दी से परेशान, बोले- ये सर्दी सर पे बीती....

View this post on Instagram

We are live on skims.com for our @skims shapewear restock!!

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian) on

क्लिप में उन्होंने बाद में विस्तार से बताया कि बच्चे को जन्म देने के बाद भी उसका नाल बाहर नहीं निकला और उनके गर्भाशय में बढ़ रहा था. किम कार्दशियां (Kim Kardashian) ने आगे कहा, 'इन सब के बाद मुझे एक साल के अंदर पांच अलग-अलग सर्जरी करानी पड़ी.' हालांकि सभी कड़वे अनुभवों के बाद भी वह खुद को भाग्यशाली मानती हैं कि उनके पास बेहद प्यारे बच्चे हैं.

(इनपुट- आईएएनएस से)

First Published : 14 Dec 2019, 01:04:49 PM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×