News Nation Logo

एमी अवार्ड 2016 का एलान, गेम ऑफ थ्रोन्स का चमका नाम

एमी अवार्ड का एलान हुआ और इस बार गेम ऑफ थ्रोन ने लहराया कामयाबी का परचम

News Nation Bureau | Edited By : Arib Mehar | Updated on: 19 Sep 2016, 04:27:32 PM
स्रोत: गेटी इमेजेज

नई दिल्ली:

 ऐमी अवार्ड 2016 में चारों ओर गेम ऑफ थ्रोन्स के नाम का परचम लहराया। गेम ऑफ थ्रोन्स ने रिकार्ड बनाते हुए सबसे अधिक एमी अवार्ड जीते। एच बी ओ के फैन्टेसी ड्रामा को तीन कैटेगरी में अवार्ड मिला है। इसमें इस टीवी सिरियल को बेहतरीन ड्रामा सीरीज का अवार्ड भी मिला है।

टीवी सीरिज फ्रेजर के मुकाबले गेम ऑफ थ्रोन्स को अब तक कुल 38 अवार्ड मिल चुक हैं जबकि फ्रेजर को कुल 37 अवार्ड मिल चुके हैं। इस साल ब्रिटिश कलाकार डेम मैगी स्मिथ को उनकी टीवी सीरिज वाइलेट क्राउले के लिए
बेहतरीन सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है। ये और बात है कि वो लगातार तीसरी बार अपना ये अवार्ड लेने के लिए मौजूद नहीं थी।

कामेडियन जिमी कीमेल ने ऐमी अवार्ड 2016 को होस्ट किया। इस बार एमी में ज्यादा डाइवर्सिटी देखने को मिली जहाँ कई विधाओं में ऐमी अवार्ड दिए गए और टीवी के बेहतीन काम को सराहना मिली है। 

वहीं होस्ट जिमी कीमेल ने ट्रंप पर भी हमला बोलने में कोई हिचकिचाहट महसूस नहीं की। उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि अमेरिका में हो रहे चुनाव में ट्रंप को देखकर उन्हें लगता है कि वो कोई रियलिटी शो देख रहे हैं।

वीप और गेम ऑफ थ्रोन्स को कामेडी और ड्रामा सीरिज में लगातार अवार्ड मिले। वहीं जूलिया लुईस को कामेडी सीरिज के लिए अवार्ड मिला है।

First Published : 19 Sep 2016, 03:46:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Emmy Awards 2016

वीडियो