News Nation Logo

लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान फॉलोअर्स ने स्टार को उतारा मौत के घाट

आजकल फेमस होने के लिए लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार होते है. चाहे इंस्टाग्राम हो फेसबुक जैसे सोशल मीडिया के पॉपुलर एप्प्स आजकल लोग लाइक्स एंड मिलियन फॉलोअर्स लेने के लिए कुछ भी करने को तैयार है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 21 Oct 2021, 03:01:24 PM
luo

लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान फॉलोअर्स ने स्टार को उतारा मौत के घाट (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

आजकल फेमस होने के लिए लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार होते है. चाहे इंस्टाग्राम हो फेसबुक या एम एक्स टकाटक जैसे सोशल मीडिया के पॉपुलर एप्प्स आजकल लोग लाइक्स एंड मिलियन फॉलोअर्स लेने  के लिए कुछ भी करने को तैयार है. आजकल इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स होना टीनएजर्स के लिए बहुत बड़ी बात हो गयी है. आजकल बहुत सारी रील्स इंस्टा, फेसबुक पर वायरल होती रहती है और कभी-कभी लोग ऐसा कुछ कर जाते हैं की बाद में उन्हें खुद अफ़सोस होता है. ऐसा ही वाक्या चीन की एक मशहूर सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर लुओ शाओ माओ माओ जी (Luo Xiao Mao Mao Zi) के साथ भी हुआ. सोशल माडिया पर लाइव स्ट्रीमिंग करने के दौरान लुओ शाओ ने पेस्टिसाइड यानी कीड़े मारने की दवा पी गई. दवा पीने के बाद उनकी मौत हो गई. ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि उनके फॉलोअर्स उन्हें पेस्टिसाइड पीने के लिए उकसा रहे थें. सोशल मीडिया  टीनएजर्स के लिए ख़ास तौर पर बाहर की दुनिया का सोचना और कहना फैमिली से ज्यादा इफ़ेक्ट होता है. 

यह भी पढ़े- एंजलीना ने गायब की पति से जुड़ी प्यार की आखिरी निशानी, लोग दे रहे ऐसा रिएक्शन

कुछ ही मिनटों में लुओ शाओ की तबीयत ख़राब होने लगी. उन्होंने एंबुलेंस को फोन करके बुलाया, एंबुलेंस उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले गई. लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. डॉक्टरों के लाख कोशिशों के बाद भी माओ को नहीं बचाया जा सका. वह अपने आखरी वीडियो में अपने फॉलोअर्स से कहती हुई दिखती हैं कि 'शायद ये मेरा आखरी वीडियो है क्योंकि मैं लंबे समय से डिप्रेशन से पीड़ित हूं'

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो माओ के Douyin नाम के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 670,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं, हादसा 14 अक्टूबर का है.  माओ के एक दोस्त ने बताया कि वह अपने ब्वॉयफ्रेंड की वजह से परेशान चल रहीं थी जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में थी. उनका इरादा पेस्टिसाइड पीकर खुद की जान लेने का नहीं था, वो बस अपने ब्वॉयफ्रेंड से अटेंशन चाहती थीं, ताकि उनका बॉयफ्रेंड वापस आ जाये. 

यह भी पढ़े- साउथ स्टार Prabhas फिल्म राधे श्याम एक्ट्रेस पूजा हेगड़े से हुए नाराज

खैर ये कोई नयी बात नहीं है जब किसी इंस्टा इन्फ्लुएंसर ने ऐसा किया हो हालांकि सोशल मीडिया से इतना अटैच रहना और ऐसी हरकतों पर पेस्टिसाइड या कोई भी उलटी सीधी हरकत करना गलत है. आजकल सोशल मीडिया में कई सारे ऐसे केसेस वायरल होते हैं जब कहीं कोई ज़हर खा रहा होता है तो कोई बालकनी से खुददता हुआ दिखाई देता है. सोशल मीडिया वर्ल्ड सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए है. उसको बच्चे या बड़े कोई भी सीरियस लेकर अगर गलत कदम उठा लें तो ये गलत बात है. 

First Published : 21 Oct 2021, 02:59:46 PM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.