logo-image

OMG! ये सेलेब्रिटीज टॉयलेट जाने के बाद नहीं धोते हाथ, कोरोना काल में क्या है उनका हाल

जेनिफर लॉरेंस ने कहा था कि वो बाथरूम जाने के बाद कभी भी हाथ नहीं धोती हैं. अमेरिकी सेलेब्रिटी हैं जिन्होंने यह कहकर बवेला मचा दिया था कि उन्होंने 10 सालों से हाथ ही नहीं धोए हैं.

Updated on: 03 May 2020, 06:01 PM

नई दिल्ली:

कोरोना से बचना है तो साफ-सफाई का रखें ध्यान. अपने हाथ बार-बार साबुन से धोए. मुंह-नाक पर हाथ ना लगाए. सैनेटाइजर का प्रयोग करें. ये तमाम बातें आए दिन आपको टीवी, रेडियो पर सुनाई दे रहे होंगे. लोग साफ-सफाई को लेकर सजग भी हो रहे हैं. लेकिन क्या आपको बता है कि दुनिया की आबादी का एक हिस्सा ऐसा भी है जो हाथ धोने में यकीन नहीं रखता है. इसमें कुछ सेलेब्रिटी भी शामिल हैं. चलिए उनके बारे में बताते हैं.

अमेरिकी एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस को भी हाथ धोने में विश्वास नहीं था. ऑस्कर विजेता जेनिफर लॉरेंस ने साल 2015 में एक ऐसा बयान दिया था कि जिसपर बवाल मच गया था. जेनिफर लॉरेंस ने कहा था कि वो बाथरूम जाने के बाद कभी भी हाथ नहीं धोती हैं. जिसके बाद लोगों को हैरानी हुई कि इतनी बड़ी एक्ट्रेस इतना गंदा काम कैसे कर सकती है. हालांकि जेनिफर ने बाद में सफाई देते हुए कहा था कि वो हाथ धोती हैं.

जेनिफर लॉरेंस ही नहीं बल्कि एक और अमेरिकी सेलेब्रिटी हैं जिन्होंने यह कहकर बवेला मचा दिया था कि उन्होंने 10 सालों से हाथ ही नहीं धोए हैं. ये सेलेब्रिटी हैं अमेरिकी न्यूज चैनल फॉक्स न्यूज के एंकर पीट हेगसेथ. ये एंकर साहब ने 2019 में कहा था कि मुझे याद नहीं पड़ता कि पिछले दस सालों में मैंने कभी अपने हाथ धोए.

और पढ़ें:Corona Crisis के बीच बिग बी ने दिया सकारात्मक रहने का संदेश

सोचिए की ये हाल सेलेब्रिटी का है जिन्हें हाथों की सफाई से कोई मतलब नहीं है. हालांकि कोरोना काल में क्या ये हाथ धोते हैं इस बाबत कोई जानकारी तो नहीं दिया जा सकता है. लेकिन यह बता सकते हैं कि इनके साथ खड़े रहने वाले एक और अमेरिकी हैं. जिन्होंने रेस्टोरेंट में काम करने वालों को बारबार हाथ धोने का दबाव देने के खिलाफ बोला था. 2019 में ही अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी के उत्तरी कैरोलिना राज्य के एक सीनेटर ने कहा था कि जो लोग रेस्टोरेंट में काम करने वालों पर बार-बार हाथ धोने का दबाव डालते हैं ये सही नहीं है. यह नियमों का दुरुपयोग है.

इसे भी पढ़ें:पार्टनर को करना है खुश तो अपनाएं ये देसी नुस्खे, परिणाम देख हो जाएंगे हैरान

एक सर्वे में यह भी खुलासा हुआ है कि 26.2 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो मल त्याग ने के बाद भी हाथ साबुन से नहीं धोते हैं. वो पानी का प्रयोग करते हैं. यह सर्वे 2015 की है. आज भी कई जगह है जहां संसाधन के अभाव में भी लोग हाथ नहीं धोते हैं. लेकिन कोरोना वायरस से बचना है तो अपनी ये आदत बदलनी होगी. हो सकता है कि कोरोना काल के बाद लोग सफाई पसंद हो जाए.